दाखिले कम करने पर 64 प्रधानाध्यापकों को नोटिस, लक्ष्य पूरा नहीं किया तो गर्मी की छुट्टियां भी होगी रद्द

 

दाखिले कम करने पर 64 प्रधानाध्यापकों को नोटिस, लक्ष्य पूरा नहीं किया तो गर्मी की छुट्टिया भी होगी रद्द 

सहारनपुर: स्कूल चलो अभियान के तहत बेसिक स्कूलों में होने वाले दाखिले को लेकर शिक्षक गंभीर नहीं हैं। दाखिले कम होने पर बीएसए ने पांच ब्लॉक के 64 प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी कर दिए है।


साथ ही चेतावनी दी कि यदि लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो गर्मियों की छुट्टियों को रद किया जाएगा। विभागीय कार्रवाई भी होगी। जिले में 1438 बेसिक स्कूल संचालित होते हैं। इन स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के लिए चार अप्रैल से स्कूल चलो अभियान की शुरूआत हुई थी। इस बार बेसिक शिक्षा विभाग को 44 हजार बच्चों का नामांकन बढ़ाने पर लक्ष्य मिला है। कुल टारगेट 2.54 लाख है। लेकिन शुरुआत से ही कुछ ब्लाकों में दाखिले का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। यहीं नहीं दो दिन पहले सीडीओ विजय कुमार ने भी सभी बीईओ को निर्देश दिए थे कि वह अपने-अपने ब्लॉक में बच्चों का नामांकन बढ़ाएं इसके बाद लक्ष्य के सापेक्ष नामांकन नहीं बढ़ पा रहा है। बीएसए अम्बरीष कुमार ने नामांकन न बढ़ने पर नानौता, सरसावा, नकुड़ पुरका और गंगोह ब्लॉक के 64 शिक्षकों को नोटिस जारी कर दिए हैं। इनमें नानौता, नकुड़ के 10-10 सरसावा के 15-15 और पुबारका ब्लॉक के 14 स्कूल शामिल हैं। बीएसए ने साफ किया है, जिन स्कूलों में नामांकन कम है। 


लक्ष्य पूरा नहीं करने पर रद्द हो सकती है गर्मी की छुट्टियां- बीएसए


स्कूल चलो अभियान के तहत कुछ ब्लॉक के बेसिक स्कूलों में नामांकन की स्थिति सही नहीं पाई गई। अभी 64 बेसिक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी किए गए हैं। यदि उन्होंने लक्ष्य को पूरा नहीं किया तो उनकी गर्मियों की छुट्टियां रद्द की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇