TGT -PGT शिक्षक भर्ती : 4163 पदों के लिए विज्ञापन जारी- ऑनलाइन आवेदन आज से


टीजीटी-पीजीटी: 4163 पदों के लिए विज्ञापन जारी-
ऑनलाइन आवेदन आज से,शुल्क जमा करने की अन्तिम तिथि 6 जुलाई, टीजीटी के 3539,पीजीटी के 624 पद
प्रयागराज:-उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक(टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4163 पदों पर भर्ती के लिए बुधवार को विज्ञापन जारी कर दिया।टीजीटी पीजीटी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया नौ जून से शुरू होने जा रही है।ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 3 जुलाई और पूरी तरह से भरे गए फॉर्म नौ जुलाई तक स्वीकार किये जायेंगे,जबकि ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई निर्धारित की गई है।
चयन बोर्ड प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी के 3539 पीजीटी के 624 पदों पर भर्ती कराने जा रहा है।टीजीटी पीजीटी की नई भर्ती के लिए चयन बोर्ड ने पिछले शाल 3 से 20 दिसम्बर तक ऑनलाइन माध्यम से पदों की सूचना मांगी थी।जिला विद्यालय निरीक्षकों ने टीजीटी के 4500 और पीजीटी के 850 रिक्त पदों की सूचना चयन बोर्ड को प्रेषित की थी।इसके बाद रिक्त पदों का सत्यापन कराया गया था,ताकि चयन के बाद अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए भटकना न पड़े।
चयन बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टीजीटी-पीजीटी 2021 की भर्ती छह माह में पूरी की थी।हालांकि परिणाम जारी होने के बाद बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए भटकना पड़ा।बाद में चयन बोर्ड को नए पदों का अधियाचन मिला,तब 2021 के चयनित अभ्यर्थियों को समायोजन किया गया।समायोजन की प्रकिया पूरी होने के बाद अब बोर्ड के नई भर्ती का विज्ञापन जारी किया है और इसी वजह से पदों की संख्या कुछ कम हो गयी।
टीजीटी-पीजीटी अंग्रेजी विषय में कम समय मे सफलता का सीक्रेट जानने के लिए अभी 9453187618 पर व्हाट्सएप करें। श्री पवन तिवारी जीआईसी शिक्षक


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇