शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाकर 40 हजार रुपये किए जाने की मांग

 


बहजोई। शिक्षक दिवस पर विभिन्न समस्याओं को लेकर  प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष गिरीश यादव के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा। जिसमें मानदेय बढ़ाकर 40 हजार रुपये किए जाने की मांग की।





सोमवार को कलक्ट्रेट पर एडीएम कमलेश कुमार अवस्थी को सौंपे गए ज्ञापन में शिक्षामित्रों का कहना था कि शिक्षामित्रों को 62 वर्ष की आयु तक स्थायी करते हुए 40 हजार वेतनमान निर्धारित किया जाए। महिला शिक्षामित्रों को उनकी ससुराल के निकट विद्यालय में स्थानांतरित किया जाए। वहीं पुरुष शिक्षामित्रों को मूल विद्यालय में वापसी के लिए एक मौका दिया जाए। शिक्षकों की तरह शिक्षामित्रों को मेडिकल अवकाश बीमा योजना व 1 जनवरी से 31 दिसंबर तक आकस्मिक अवकाश मान्य किया जाए जिलाध्यक्ष ने बताया कि वहीं मार्गों को लेकर बीएसए दफ्तर पर भी बीईओ मुंशीलाल पटेल को भी ज्ञापन सौंपा गया।

महामंत्री नेमपाल सिंह यादव व जिला प्रवक्ता रविंद्र खारी का कहना था कि 20 वर्ष से लगातार कार्यरत स्नातक बीटीसी शिक्षामित्र अल्प मानदेय के कारण परेशान हैं। ज्ञापन में शिवराज सिंह समेत अनिल कुमार सिंह, शरद सिंह, सत्यपाल सिंह, राकेश कुमार, छत्रपाल सिंह, योगेश कुमार व वीरेंद्र सिंह आदि के नाम है। संवाद