छात्राओं से अश्लील हरकत के आरोप में शिक्षक निलंबित


वाराणसी के सेवापुरी क्षेत्र स्थित एक विद्यालय के सहायक अध्यापक शैलेंद्र कुमार को बीएसए ने छात्राओं के साथ गलत हरकत करने के आरोप में निलंबित कर दिया। अभिभावकों की शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई की। वहीं मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी आराजी लाइन शशिकांत श्रीवास्तव व आदमपुर जोन प्रभारी प्रीति को सौंपी गई है।

बीते शनिवार को सहायक अध्यापिका और कई शिक्षक ट्रेनिंग में गए थे। इस दौरान सहायक अध्यापक शैलेंद्र ने छात्राओं को खेल के बहाने विद्यालय के कमरे में बंद कर अश्लील हरकत की। डरी-सहमी छात्राएं जब घर पहुंचीं तो परिजनों को घटना की जानकारी दी। सोमवार को विद्यालय पहुंचीं छात्राओं ने सहायक अध्यापिका को भी पूरी बात बताई।

वहीं अभिभावकों ने भी इस मामले को लेकर विद्यालय में हंगामा किया। इसके बाद शिक्षकों ने इसकी सूचना खंड शिक्षा अधिकारी संजय यादव को दी। खंड शिक्षा अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को इसकी सूचना दी। मामले को संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने तत्काल सहायक अध्यापक को निलंबित कर मामले के जांच के आदेश दिए हैं।

इस बार बीएसए डॉ. अरविंद पाठक ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है, जांच में जो भी सामने आएगा, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।