डीएम ने बीएलओ की लापरवाही पर लगाई फटकार


कैराना। नगर के पब्लिक इंटर कॉलेज में डीएम ने पोलिंग बूथ व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुनरीक्षण कार्य में लगे बीएलओ के पास पर्याप्त फॉर्म नहीं मिलने पर कड़ी फटकार लगाई।






निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तहसील क्षेत्र में विधानसभा मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 314 बूथों पर मेगा कैंप लगाए गए थे। जहां पर बीएलओ ने फार्म 6 नए मतदाता बनाने, फार्म 7 सूची के बाहर गए मतदाता के नाम हटाने व फार्म 8 त्रुटि दूर करने के लिए जमा कराए गए।



कार्यक्रम के दौरान डीएम जसजीत कौर नगर के शामली रोड पर स्थित पब्लिक इंटर कॉलेज में पहुंची इस T दौरान बीएलओ से मतदाता नामावली मैं नए मतदाताओं का पंजीकरण,







त्रुटियां दुरुस्त करने और मृतकों व बाहर गए मतदाता के नाम हटाने के संबंध में जानकारी हासिल की।




यहाँ बीएलओ के पास में संबंधित फॉर्म कम संख्या में पाए गए, जिस पर डीएम ने इसे लापरवाही मानते हुए कड़ी नाराजगी जताई और बीएलओ को फटकार लगाई। उन्होंने निर्देशित किया कि पुनरीक्षण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतदाता नामावली में नए मतदाता शामिल होने से वंचित न रहे। इसमें 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के नाम ही



जुड़ने चाहिए। उन्होंने शिविर में आवेदकों की संख्या के बारे में भी जानकारी की लेकिन, बीएलओ ने बताया कि यहां सुबह से एक भी आवेदक नहीं पहुंचा।



इसके अलावा डीएम ने कॉलेज में निकाय चुनाव को लेकर बनाए जाने चाले कैराना व कांधला नगरपालिका के स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्ट्रांग रूम के भवन की हालत देखते हुए उसके निर्माण के बारे में जानकारी की जिस पर बताया गया कि भवन का निर्माण वर्ष 1946 में हुआ था। उन्होंने मतगणना से पूर्व ही पेयजल, प्रकाश व साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

डीएम द्वारा कॉलेज में मतदेय स्थलों के बारे में भी जानकारी करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों को तमाम तैयारियां समय से पूर्व ही पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है।