मार्कशीट मामले में प्रधानाचार्य को जेल


संतकबीरनगर। पुलिस टीम ने अभिलेख व अंकपत्र में नंबर बदलकर फर्जी मार्कशीट तैयार करने में मामले में आरोपित वांछित प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी प्रधानाचार्य देवरिया के जेबीआईसी जमुनी थाना तरकुलवा में तैनात है। बस्ती जनपद की रहने वाली शिक्षिका ने वर्ष 2019 में आरोपित प्रधानाचार्य व दो के विरुद्ध केस कराया था।


अभिलेख बदल व अंकपत्र पर फर्जी मार्कशीट तैयार कर पीड़िता को देने के मामले में पुलिस टीम ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की। कोतवाल सर्वेश राय ने बताया कि बस्ती जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित मनहनडीह जामडीह पांडेय निवासी वंदना रानी खलीलाबाद विकास खंड में शिक्षिका के रूप में तैनात थीं।

पूर्व में हुई विभागीय कार्रवाई के बाद उन्होंने कोर्ट में छह मई वर्ष 2019 को जेबीआईसी के प्रधानाचार्य व दो अन्य के विरुद्ध विधिक कार्रवाई के लिए प्रत्यावेदन दिया था।

कोर्ट के निर्देश पर संबंधित प्रधानाचार्य व दो अज्ञात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत हुआ था। विवेचना देवरिया पुलिस कर रही थी। पुलिस ने वांछित आरोपित अभियुक्त प्रधानाचार्य ध्रुवदेव यादव पुत्र स्वर्गीय शिवजी यादव निवासी ग्राम बालपुर, थाना तरकुलवा, जनपद देवरिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।