खाते में पहुंचीं रकम, फिर भी बिना स्वेटर स्कूल आ रहे बच्चे


 

पडरौना / डिबनी बंजरवा कोहरे के बीच गलनभरी ठंड ने असर दिखना शुरू कर दिया है। बृहस्पतिवार को घने कोहरे की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी दिक्कत हुई। परिषदीय स्कूलों के बच्चे करते हुए पड़ने पहुंचे हालांकि उनके अभिभावकों के बैंक खातों में इस खरीदने के पैसे पहले ही भेजे जा चुके हैं। फिर भी बच्चों के लिए उनके अभिभावक स्वेटर, जूता-मोजा नहीं खरीद सके हैं।





बृहस्पतिवार सुबह तमकुहीराज क्षेत्र के कई स्कूलों के बच्चे बिना स्वेटर के ही स्कूल पहुंचे थे अमर उजाला की पड़ताल में सामने आया कि अधिकांश बच्चे बिना स्वेटर के ही कांपते हुए स्कूल आ गए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सभी अभिभावकों के बैंक खातों में नकदी भेजी जा चुकी है। अभिभावकों से मिलकर उनसे स्वेटर खरीदने के लिए कहा जाएगा। सभी बच्चों को स्वेटर, जूता और मोजा पहनकर स्कूल आना है।



प्राथमिक विद्यालय मंझरिया में कुल नामांकित बच्चों की संख्या 85 है। इनमें से 75 बच्चों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) का लाभ मिला है। कक्षा एक में कुल 14 बच्चे उपस्थित रहे, जिनमें से दो बच्चे स्वेटर पहन कर आए थे। प्रधानाध्यापक विनय यादव ने बताया बताया डीबीटी के माध्यम से 25 बच्चे लाभान्वित हुए हैं। बार बार कहने के बाद भी बच्चे स्वेटर नहीं पहन कर आते हैं।