इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, स्कूल से गायब रहने व अप्रशिक्षित महिला से शिक्षण कार्य करवाने का आरोप


 बलरामपुर शिवपुरा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय भवनियापुर में तैनात इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि वे अक्सर स्कूल से गायब रहते हैं और अपनी जगह एक अप्रशिक्षित महिला से शिक्षण कार्य करवा रहे हैं। जिससे विद्यार्थियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।



प्रधान प्रतिनिधि सिंह, लल्लन सिंह, रामबाबू चौहान, हवलदार सिंह, राम निवास चौहान, ननका देवी जमींदार सिंह, रामकरन, विशुनदेव, गंगाराम व रेशम आदि ने प्रदर्शन कर हुए कहा कि प्राथमिक विद्यालय भवनियापुर के इंचार्ज प्रधानाध्यापक गिरजेश तिवारी कई दिनों तक स्कूल से गायब रहते हैं। अपने स्थान पर वे एक अप्रशिक्षित महिला से शिक्षण कार्य करवा रहे हैं।



उन्होंने बताया कि विद्यालय में तीन वर्षों से रंगाई-पुताई नहीं कराई गई है। इसके बावजूद कंपोजिट ग्रांट से सरकारी धनराशि निकाल ली गई है। शौचालय में गंदगी की भरमार है, जिससे छात्राओं को काफी असुविधा होती है। विद्यार्थियों को नियमित रूप से मिड डे मील, फल व दूध नहीं मिल पा रहा है। विद्यालय में शिक्षण कार्य सही ढंग से न होने के कारण छात्रों की संख्या दिन प्रतिदिन घटती जा रही है। डीएम से जांच कराकर इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।