शिक्षकों का अनिश्चितकालीन धरना


 बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में बुधवार को पदाधिकारियों, शिक्षकों ने वरिष्ठता सूची प्रकाशित कर शिक्षकों की पदोन्नति सुनिश्चित जाने की मांग को लेकर बीएसए कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया।

निर्णय लिया गया कि जब तक पदोन्नति की वरिष्ठता सूची के साथ ही आठ सूत्री मांगे पूरी नहीं की जाती अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। बाद में नायब तहसीलदार को शिक्षकों ने ज्ञापन दिया।

जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि पिछले सात वर्ष से अध्यापकों की वरिष्ठता सूची को तैयार कर प्रकाशित नहीं किया गया। इसके चलते शिक्षकों की पदोन्नति बाधित है। वरिष्ठता सूची प्रति वर्ष प्रकाशित हो जानी चाहिए, उसे लंबित रखा गया है। कई बार अनुरोध, ज्ञापन के बावजूद बीएसए गरिष्ठता सूची को तैयार कराने में रूचि नहीं ले रहे हैं। अब जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती बीएसए कार्यालय के कार्य जाती बीएसए कार्यालय के कार्य अवधि में अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा।


उन्होंने कहा कि साऊघाट ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय भरवलिया में अध्यापिकाओं से बीएसए द्वारा पास खिलवाकर वीडियो बनाने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना को लेकर संगठन चुप नहीं बैठेगा और प्रकरण को उच्चाधिकारियों के साथ ही शासन स्तर तक ले जाया जायेगा।

इस मौके पर संघ के जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, अखिलेश मिश्र, विजय प्रकाश चौधरी, अभय सिंह यादव, राजकुमार सिंह, इंद्रसेन मिश्र, सूर्यप्रकाश शुक्ल, राजीव पांडेय आदि मौजूद रहे।