पुरानी पेंशन बहाली के लिए बना एक और संयुक्त मोर्चा


लखनऊ : पुरानी पेंशन बहाली के लिए विभिन्न संगठनों ने संयुक्त मोर्चा बनाया है। माल एवेन्यू स्थित प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यालय पर रविवार को हुई विभिन्न संगठनों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।





मोर्चा का संयोजक प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील पांडे को बनाया गया है। उन्होंने कहा कि अब पुरानी पेंशन बहाली की लड़ाई सभी शिक्षक व कर्मचारी संगठन मिलकर लड़ेंगे। कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामलाल यादव ने बताया कि यह अब सम्मान की लड़ाई बन गई। पीडब्ल्यूडी मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री जेपी पांडेय ने कहा कि मोर्चा से और संगठनों को जोड़ा जाएगा।


यूटेक पेंशन बहाली मंच के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सरल ने कहा कि मोर्चा बनने के बाद अब आंदोलन का बिगुल बजेगा। 


पदाधिकारियों ने गुब्बारे और कबूतर उड़ाकर पुरानी पेंशन बहाली का संकल्प लिया। बैठक में आलोक संघर्षी, मनीष हिंदवी, अखिलेश सिंह, आशीष सिंह व अतुल मिश्रा समेत बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए।



इप्सेफ ने मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

लखनऊ : इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने पुरानी पेंशन बहाली न करने वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र व महामंत्री प्रेमचंद्र ने बताया कि पत्र में आग्रह किया गया है कि वे पुरानी पेंशन बहाली के साथ ही रिक्त पदों पर नियमित भर्ती की जाए। 


आउटसोर्सिंग व संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण के लिए नीति बनाई जाए। अन्यथा कर्मचारी, शिक्षक, आउटसोर्सिंग व संविदा कर्मचारी चुनाव में विरोध करेंगे। राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने यूपी सरकार से संविदा, आउटसोर्सिंग कर्मियों के लिए बनी नीति को लागू करने की मांग की।