शिक्षामित्र संघ ने शिक्षामित्रों का मानदेय प्रतिमाह समय से दिलवाए जाने की मांग उठाई



अंबेडकरनगर। शिक्षा मित्र शिक्षक संघ अंबेडकर नगर के जिलाध्यक्ष व शिक्षामित्र केयर समिति अंबेडकर नगर के जिला संयोजक रामचंद्र मौर्य ने शिक्षामित्रों का मानदेय प्रतिमाह समय से दिलवाए जाने की मांग किया है।



 शिक्षामित्र शिक्षक संघ अंबेडकर नगर के जिलाध्यक्ष रामचंद्र मौर्य ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही व उदासीनता के चलते शिक्षामित्रों का मानदेय प्रतिमाह समय से नहीं मिल पाता है। जिसके कारण जनपद के शिक्षामित्रों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।



शिक्षामित्रों को प्रतिमाह ?10000 अल्प मानदेय के रूप में 11 माह के लिए दिया जाता है। वह भी समय से न मिल पाने के कारण शिक्षामित्रों को अपना परिवार चलाने में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। शिक्षमित्र शिक्षक संघ अंबेडकर नगर के जिला अध्यक्ष रामचंद्र मौर्य ने कहा कि यदि शिक्षामित्रों का मानदेय प्रतिमाह समय से नहीं दिया जाएगा तो शिक्षामित्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। जिलाध्यक्ष राम चन्दर मौर्य ने कहा कि शिक्षामित्र शिक्षक संघ अम्बेडकर नगर शिक्षामित्रों की समस्याओं को लेकर चुप नहीं बैठेगा। शिक्षामित्र शिक्षक संघ अम्बेडकर नगर निरन्तर शिक्षामित्र हित में संघर्ष करता रहेगा। जिलाध्यक्ष रामचंद्र मौर्य ने जनपद के शिक्षामित्रों से एकजुट होने की अपील किया है। जिससे शिक्षामित्रों की समस्याओं का समाधान हो सके।