शिक्षक भर्ती में पद बढ़ाने को अनशन पर प्रतियोगी


सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) व प्रवक्ता (पीजीटी) 2022 में पदों की संख्या बढ़ाने को लेकर प्रतियोगी छात्र इस कड़ाके की ठंड में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के बाहर अनशन पर बैठे हैं। प्रतियोगी छात्र मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने गुरुवार को चयन बोर्ड पर लगातार दूसरे दिन अनशन किया।

अनशन पर रहे विक्की खान, कृपाशंकर निरंकारी, रमेश कुमार आदि की मांग है कि टीजीटी-पीजीटी 2022 में सीटों की वृद्धि के लिए दोबारा पोर्टल खोला जाए तथा शीघ्र परीक्षा कराई जाए। दूसरी ओर प्रतियोगी छात्र प्रतिनिधि मंडल के सदस्य शीतला प्रसाद ओझा ने गुरुवार से अनशन शुरू किया। उनका कहना है कि 22 हजार अवैतनिक तदर्थ शिक्षकों के पदों को खाली मानते हुए नई भर्ती में जोड़ा जाए। भर्ती की परीक्षा तिथि जल्द घोषित हो और परीक्षा मंडल स्तर पर कराने की घोषणा की जाए।



युवा मंच का धरना स्थगित

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन के विरोध में युवा मंच की ओर से शुक्रवार को प्रस्तावित धरना स्थगित कर दिया गया है। प्रशासन ने पौष पूर्णिमा स्नान के कारण धरने की अनुमति नहीं दी है। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह का कहना है कि नौ जनवरी को धरना देंगे।