माध्यमिक / बेसिक विभाग उ0प्र0 के निदेशालयों व उनके नियंत्रणाधीन कार्यालयों के अन्तर्गत कार्यरत अधिकारियों / कर्मचारियों के संबंध में मानव संपदा पोर्टल पर कैडर व पदनाम की त्रुटिरहित मैपिंग कराने तथा समूह 'ग' के अन्तर्गत कार्यरत लिपिक / उर्दू अनुवादक / स्टेनोग्राफर आदि संवर्ग के विभिन्न पदों के संबंध में मानव संपदा पोर्टल पर डाटा के अद्यावधिक तथा त्रुटिरहित होने विषयक प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।


*सभी संदर्भित अधिकारी ध्यान दें* 
मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से आगामी सत्र में स्थानांतरण किए जाने की प्रक्रिया को संभव बनाने के लिए आवश्यक है कि पोर्टल पर समस्त कर्मियों का
1️⃣सर्विस जॉइनिंग तिथि 
2️⃣सेवाकाल में तैनाती के समस्त कार्यालयों के सापेक्ष रिलीविंग एवं जॉइनिंग 
3️⃣उनका कैडर इत्यादि सही होना अत्यंत आवश्यक है।

 *कैडर* के बारे में अनिवार्य रूप से ध्यान दें की जिन कर्मियों का मानव संपदा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन *माध्यमिक शिक्षा विभाग* के सर्वर के माध्यम से हुआ था उन सभी का कैडर *एजुकेशनल सर्विसेज* मैप था जिससे सही कराने की जरूरत है। वर्तमान में एनआईसी द्वारा समस्त कैडर मैप कर दिए गए हैं सभी कर्मियों को उपयुक्त कैडर का चयन किया जाना है।

तदोपरांत समस्त कर्मियों के उक्त समस्त डेटा की सत्यता का प्रमाण पत्र *अपर शिक्षा निदेशक बेसिक प्रयागराज* को उपलब्ध कराया जाना है, जिन के माध्यम से महानिदेशक कार्यालय को प्रेषित किया जाएगा।
*कार्य अत्यंत महत्वपूर्ण है अन्यथा की स्थिति में आने वाली स्थानांतरण की प्रक्रिया मानव संपदा से होना संभव ना होगा।*

Rohit Tripathi
Addl project director, SSA.