अधिकारी जांच के नाम पर बेसिक शिक्षकों का उत्पीड़न करें बंद

बलिया,। उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के जनपदीय इकाई की बैठक रविवार को आवास विकास कालोनी स्थित एक लॉन में हुई। इसमें शिक्षकों व पदाधिकारियों ने जांच के नाम पर हो रहे उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज बुलंद की गयी। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस मुद्दे को लेकर 16 मार्च को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा जाएगा।



बैठक में सबसे पहले बलिया तहसील के अध्यक्ष के रूप में दिलीप सिंह व हनुमानगंज के ब्लाक अध्यक्ष के रूप में निर्भयशंजर राय का चयन किया गया। दोनों नवनियुक्त पदाधिकारियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया।

बैठक के दौरान संघ ने पुरानी पेंशन बहाल करने, चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान की पत्रावलियों का निस्तारण तत्काल करने, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का एसीपी पत्रावली निस्तारित करने, मध्यान्ह भोजन योजना की जांच के नाम पर मण्डलीय समन्वयक द्वारा किए जा रहे विद्यालयों के उत्पीड़न को बंद करने, जांच के नाम पर विभिन्न विद्यालयों में शिक्षकों-कर्मचारियों के अवरुद्ध वेतन को तत्काल जारी करने, सहायता प्राप्त विद्यालयों में नि:शुल्क पुस्तक वितरण में भेदभाव बंद करने तथा कोरोना काल के समय का बकाया महंगाई का भुगतान की मांग की।

शिक्षकों ने कहा कि जांच के नाम पर शिक्षा विभाग की छवि धूमिल करने की कार्रवाई बंद होनी चाहिए। डीबीटी की सभी जिम्मेदारी खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को देने तथा पूर्व में दिए गए टीएलएम को फिर देने की भी मांग की गयी।

इस दौरान वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष सुशील पांडे कान्हजी, अमित सिंह, अनूप सिंह, रामप्रताप सिंह, लक्ष्मण यादव, रामप्रवेश यादव, नरायण दत्त तिवारी, अनिल उपाध्याय, अरुण सिंह, विनोद मिश्र आदि थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक केशरी ने की।