UP मौसम अलर्ट: 17 से 20 मार्च तक उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ आंधी-पानी के आसार


UP Weather Alert: 17 से 20 मार्च तक उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ आंधी-पानी के आसार

लखनऊ:- मौसम में इस सप्ताह काफी उठक-पटक देखने को मिल सकते हैं। 17 से 20 मार्च तक गरज-चमक के साथ आंधी-पानी और ओलावृष्टि के आसार हैं। वहीं मार्च के अंत तक तापमान 39 से 40 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

मौसम विशेषज्ञों की भविष्यवाणी सच हुई तो फसलें, खासकर आम को खासा नुकसान हो सकता है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मार्च नहीं मई का महीना भी मौसम की अनिश्चितता के कारण अचंभित करने वाला रहेगा। आंधी-पानी की सक्रियता लगातार बनी रहेगी।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, 14 मार्च को बांदा, प्रयागराज, चित्रकूट और सोनभद्र में बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं 17 को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आगरा, अलीगढ़, फतेहपुर में बारिश का संकेत मिल रहा है।


जबकि 17 की शाम से बादलों का डेरा लखनऊ में रहेगा। एचआर रंजन कहते हैं कि 18 और 19 मार्च को अच्छी बारिश होगी। बहुत संभव है कि ये बीते वर्षों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ले। (यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं।) 16 तक पारे में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। इसके बाद 17 से 20 तक बादलों के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी एचआर रंजन और कारण तापमान में गिरावट आएगी।