जेल में भी शिक्षा की रोशनी, हाईस्कूल और इंटर में दो कैदियों ने किया टॉप


बरेली: यूपी बोर्ड के हाई + स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित हुआ। जिसमें जेलों में बंद बंदियों और कैदियों को पीछे छोड़कर बरेली जेल में बंद दो कैदियों ने प्रदेश में टॉप किया है।





सुजीलिया थाना कमलापुर सीतापुर निवासी ओमकार सिंह हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। वह हाईस्कूल की परीक्षा में 600 में 503 अंक प्राप्त कर प्रदेश की जेलों में टॉपर बने। ओमकार जेल में रह कर अशिक्षित बंदियों को पढ़ाने का भी काम करते हैं। वहीं, गैर इरादन हत्या के मामले में दस वर्ष की सजा काट रहे छोटे लाल ने इंटर की परीक्षा में 500 में 367 अंक पाकर प्रदेश की जेलों में टॉप किया है। कुल आठ बंदियों ने हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा दी थी। इनमें से पांच ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि, एक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।






महिला बंदी को मिला प्रदेश में द्वितीय स्थान 
जिला कारागार रामपुर में निरुद्ध महिला बंदी नईमा ने हाई स्कूल की परीक्षा में 600 में 436 अंक प्राप्त करके जेलों में बंद बंदियों और कैदियों में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। नईमा का परीक्षा केंद्र केन्द्रीय कारागार बरेली में था। जहां महिला बंदियों को रखें जाने की व्यवस्था नहीं है। वह जिला जेल रामपुर में निरुद्ध थीं। शिक्षा के प्रति उसकी लगान और रुचि को देखते हुए कारागार मुख्यालय द्वारा उसे जिला जेल रामपुर से लाकर बरेली में रखने की विशेष व्यवस्था कराई गई।