20 तक कक्षा 1 व 6 में 20 से कम नामांकन पर पूरे शिक्षक स्टॉफ का रुकेगा वेतन


जैसा कि विदित है कि परिषदीय विद्यालयों में नामांकन कराने हेतु जनसमुदाय को जागरूक करने एवं शत्-प्रतिशत ठहरांव सुनिश्चित किये जाने हेतु वर्तमान में स्कूल चलो अभियान का संचालन शासन / विभाग द्वारा प्राप्त निर्देश के क्रम में किया जा रहा है । परिषदीय विद्यालयों में कक्षा 1 एवं कक्षा 6 में हुए नामांकन की समीक्षा की गयी जिसमें स्थिति बहुत ही खराब पायी गयी ।

अतएव निर्देशित किया जाता है कि बिना आधार कार्ड वाले बच्चों को नामांकित कराकर रजिस्ट्रेशन कर लें एवं एवं विभाग द्वारा प्रदत्त आधार कार्ड बनाने वाले किट से उन बच्चों का आधार कार्ड ससमय बनवाना सुनिश्चित करें। विदित हो कि दिनांक 20 मई, 2023 तक प्रत्येक विद्यालय में न्यूनतम कक्षा 1 में 20 एवं कक्षा 6 में 20 बच्चों का नामांकन अनिवार्य रूप से करावें, इस हेतु विशेष प्रयास अपेक्षित है। यदि उक्त अवधि में कक्षा 1 कक्षा 6 में कम से कम 20 नामांकन का टार्गेट जिस विद्यालयों का पूरा न हो तो उस विद्यालय के समस्त शिक्षक / शिक्षिकाओं का वेतन अग्रिम आदेश तक बाधित कर दें ।

उक्त का अनुपालन समयान्तर्गत सुनिश्चित करते हुए कृत कार्यवाही से अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे। प्रश्नगत प्रकरण पर शीर्ष वरीयता अपेक्षित है, अतः किसी भी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरते ।