स्कूल का मुंह नहीं देखा, सदन में पहुंचे नेताजी


प्रयागराज, । शहर के 100 वार्डों के शनिवार को आए परिणाम में आठ पार्षद ऐसे चुने गए हैं जिन्होंने स्कूल का मुंह नहीं देखा है। अब ये सदन में जनता की आवाज बुलंद करेंगे। सर्वाधिक 36 उम्मीदवार स्नातक पास हैं तो वहीं 17 पार्षदों ने हाईस्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी। सबसे अधिक 10 पार्षद परास्नातक हैं तो चार ने सिर्फ प्राईमरी तक की पढ़ाई की है।


जिन पार्षदों ने स्कूल में औपचारिक शिक्षा ग्रहण नहीं की हैं उनमें चार पार्षद भारतीय जनता पार्टी के हैं। भाजपा के टिकट पर वार्ड नंबर 67 काजीपुर से विजेता दिलीप कुमार, वार्ड नंबर 71 ओमप्रकाश सभासद नगर से गुलाब सिंह, वार्ड नंबर 11 अमरसापुर से निर्वाचित अनारा देवी और वार्ड नंबर 8 तेंदुआवन से चुनीं गईं माया देवी निरक्षर हैं।

वार्ड नंबर 38 बाघम्बरी हाउसिंग स्कीम से सपा के टिकट पर निर्वाचित द्रौपदी देवी, वार्ड नंबर 60 मिन्हाजपुर गढ़ीकला से कांग्रेस के टिकट पर जीतने वाली रुखसाना बेगम, वार्ड नंबर 99 गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) नगर से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से विजेता नाजिश परवीन और वार्ड नंबर 4 नीबी तालुका खुर्द से निर्दलीय चुनाव जीतने वाली गीता देवी भी निरक्षर हैं।