सख्ती: लोकसेवा आयोग सेे 100 विशेषज्ञ हटाए गए


। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रश्न पत्र सेट करने में गुणवत्तापूर्ण काम न करने पर 100 विशेषज्ञों को बाहर कर दिया है। जांच के बाद इन्हें बाहर करते हुए भविष्य में इनसे काम न लेने का फैसला किया गया है।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। इसमें कहा गया है कि आयोग द्वारा परीक्षा प्रक्रिया में गुणवत्तापूर्ण सुधार लाने के लिए विभिन्न विषयों से संबंधित विशेषज्ञों की सूची की समीक्षा की गई। इसमें संदिग्धों को चिह्नित किया गया। जांच के दौरान 100 विशेषज्ञों को संदिग्ध पाए जाने के बाद गोपनीय कार्य से हटा दिया गया है। आयोग ने कहा है कि विशेषज्ञों की गुणवत्ता की समीक्षा लगातार चलती रहेगी और समीक्षा के दौरान उनकी गुणवत्ता जैसे मूल्यांकन व प्रश्नपत्रों को बनाने आदि में कोई कमी पाए जाने पर उनको भी आयोग के पैनल से बाहर कर दिया जाएगा।
परीक्षा प्रक्रिया को और भी अधिक पारदर्शी बनाने के लिए आयोग के पैनल में देश के विशिष्ट विशेषज्ञों को शामिल किया गया है। विशेषज्ञों के पैनल का विस्तार करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे प्रश्नपत्र पूरी पारदर्शी व्यवस्था से तैयार किया जा सके।