फर्जीवाड़ा कर एमडीएम के 35 हजार हड़पने वाला शिक्षक निलंबित


लालगंज। फर्जीवाड़ा कर मिड-डे मील के खाते से 35 हजार निकालने के दोषी शिक्षक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट में शिक्षक के दोषी पाए जाने पर बीएसए ने कार्रवाई की है।

लालगंज विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय अगई द्वितीय में प्रधानाचार्य का पद रिक्त है, इसलिए विद्यालय के सहायक अध्यापक सचिन कुमार को इसका प्रभार सौंपा गया था। आरोप है कि सचिन की मिलीभगत से आलोक पांडेय नाम के व्यक्ति को फर्जी प्रधान बनाया गया और उनके नाम के परिचय पत्र को बीईओ के फर्जी हस्ताक्षर व मुहर से प्रमाणित भी करा लिया गया।

इसके बाद चेक के जरिए बैंक से एमडीएम के 35 हजार रुपये निकाल लिए गए। मिड-डे मील के खाते से पैसे निकाले जाने का मैसेज पूर्व प्रधानाध्यापिका के मोबाइल नंबर पर गया तो उन्होंने प्रधान को इसकी जानकारी दी।


प्रधान ने मामले की शिकायत बीईओ प्रभाकर यादव से की तो उन्होंने मामले की जांच की, जिसमें सचिन कुमार फर्जीवाड़े का दोषी पाया गया। बीईओ ने जांच की रिपोर्ट बीएसए भूपेंद्र सिंह को भेज दी, जिसके बाद बीएसए ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया। बीईओ ने बताया कि घटना जांच में शिक्षक दोषी पाया गया है।