दूसरे जिलों से स्थानांतरित होकर आए बेसिक शिक्षा के शिक्षकों ने अस्थायी तैनाती का किया विरोध


वाराणसी। दूसरे जिलों से स्थानांतरित होकर आए बेसिक शिक्षा के शिक्षकों ने नगर क्षेत्र के स्कूलों में अस्थायी नियुक्ति का विरोध कर दिया। बुधवार को बेसिक शिक्षा कार्यालय पर जुटे शिक्षकों ने बीएसए से उक्त के संबंध में जारी आदेश निरस्त करने की मांग की। शिक्षकों ने कहा कि नगर क्षेत्र के स्कूलों में वे अस्थाई नियुक्ति के तौर पर ज्वाइन ही नहीं करेंगे।

जून महीने में गैर जनपदों से स्थानांतरित होकर आए 2.45 शिक्षक हर दिन बीएसए कार्यालय पर अपनी हाजिरी दर्ज करा रहे थे।

शुक्रवार को बीएसए डॉ. अरविंद कुमार पाठक ने एक आदेश जारी कर सभी शिक्षकों की तैनाती नगर क्षेत्र के स्कूलों में कर दी। इसके पीछे बीएसए कार्यालय से भीड़ हटाना और नगर क्षेत्र के स्कूलों में लंबित काम पूरे कराने का उद्देश्य था। अस्थायी नियुक्ति का आदेश शिक्षकों को रास नहीं आया।

बुधवार को दफ्तर पहुंचते ही शिक्षकों ने बीएसए को घेर लिया और आदेश वापस लेने की मांग की। शिक्षकों का कहना था कि गैरजनपद से उन्होंने अस्थायी नियुक्ति के लिए ट्रांसफर नहीं लिया।


बीएसए ने सभी को आश्वासन दिया कि जल्द ही स्कूल शिक्षा महानिदेशक कार्यालय से उनकी नियुक्ति का आदेश जारी हो जाएगा। बीएसए ने बताया कि नगर क्षेत्र के स्कूलों में तैनाती के बाबत शिक्षकों ने दूरी की समस्या भी बताई है। ऐसे शिक्षकों का तैनाती स्थल आपसी सहमति से बदल दिया जाएगा।