शिक्षक-अधिकारी का आडियो प्रसारित, लगाए गंभीर आरोप


आगरा: इंटरनेट मीडिया पर गुरुवार को प्रसारित एक आडियो चर्चा में रहा। जिसे गढ़ीरामी स्थित विमला देवी इंटर कालेज के शिक्षक और जिला विद्यालय निरीक्षक के बीच हुई बातचीत का बताकर प्रसारित किया जा रहा है। इसमें शिक्षक वेतन जारी करने की गुहार लगा रहा है, जबकि दूसरी ओर से उसे अपशब्द कहे जा रहे हैं। आडियो पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ भी सक्रिय हो गया।


आडिया एक मिनट 44 सेकेंड का है। जिसमें खुद को शिक्षक मनोज कुमार बता रहा व्यक्ति बच्चे के जू बीमार होने का हवाला देकर नियमित वेतन भुगतान करने की मांग कर रहा है। दूसरी तरफ से बोल रहे व्यक्ति ने उसे खूब खरी-खोटी सुनाई, गली-गलौज बों भी की। मामले में सक्रिय हुए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ कोकी प्रदेश कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. देवी सिंह नरवार ने बताया कि आडियों में गली-गलौज कर रहे जिला विद्यालय निरीक्षक हैं। जिन्होंने शिक्षक को गंदी गाली देकर नौकरी खाने की धमकी दी है। इस दुर्व्यवहार से शिक्षक भयभीत है, साथी शिक्षकों में आक्रोश है। शिक्षक के साथ यह व्यवहार निंदनीय है और हम उनके निलंबन की मांग करेंगे, क्योंकि वह प्रदेश सरकार की छवि खराब कर रहे हैं। वह मंडलायुक्त से मिलकर शिकायत करेंगे।

आरोप गलत, वेतन हुआ जारी

जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि प्रधानाचार्य और प्रबंधन के बीच विवाद के कारण शिक्षकों का वेतन रुका था, जिसका टोकन उन्होंने मंगलवार को जारी कर दिया। गुरुवार को शिक्षक के खाते में वेतन पहुंच चुका है। आरोप निराधार है।