सर्दी का सितम : शीतलहर से कांपा उत्तर भारत,आगरा सबसे ठंडा


शीतलहर से कांपा उत्तर भारत,आगरा सबसे ठंडा
लखनऊ में गुरुवार को कड़ाके की सर्दी रही।
कश्मीर और उत्तराखंड में हिमपात के आसार

भारत मौसम वज्ञिान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण, 12 और 13 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टस्तिान, उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश में हल्की वर्षा और हिमपात होने का अनुमान है। 16 जनवरी से इसमें और वृद्धि के भी आसार हैं।

यूपी के कई इलाकों में धूप नहीं निकली,कोल्ड डे रहा

बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं घना और कहीं-कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं बहुत घने कोहरे का प्रकोप रहा। कुछ इलाकों में धूप नहीं निकली और कोल्ड डे बना रहा। राज्य के आगरा मंडल में दिन के तापमान में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गयी।

प्रदेश के कई स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने का आरेंज अलर्ट जारी, घाटी में पारा शून्य से नीचे

लखनऊ/नई दिल्ली, हिटी। पूरा उत्तर भारत कड़ाके की शीतलहर की चपेट में है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व कश्मीर घाटी के कई इलाकों में तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है। यूपी में रात का सबसे कम तापमान आगरा में 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहने का आरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कई अन्य जिलों में कोहरा छाया रहने की यलो वार्निंग भी जारी हुई है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर,कानपुर आदि स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।


लखनऊ में पारा 5 डिग्री लुढ़का