आरोपी बाबू से मारपीट करने वालों में उन्नाव के एक शिक्षक का नाम


उन्नाव। सात दिन पहले कन्नौज जिले के बीएसए कार्यालय में घूस लेते एंटी करप्शन के हत्थे चढ़े बाबू के साथ हुई मारपीट की घटना में उन्नाव के शिक्षक की भूमिका संदिग्ध मिली है।

कन्नौज के बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ लिपिक विमल पांडेय को 29 फरवरी को एंटी करप्शन ने घूस लेते पकड़ा था। सीसीटीवी फुटेज की जांच में शिकायतकर्ता कन्नौज के ही ब्लॉक गुगरापुर के गौरी बांगर स्थित प्राथमिक स्कूल के शिक्षक अनुराग सिंह के साथ नीली शर्ट पहले एक अन्य युवक भी दिखा था। वह बाबू से मारपीट करते दिखा था।



कन्नौज बीएसए उपासना रानी वर्मा ने पता लगाया तो जानकारी हुई कि नीली शर्ट पहने युवक शिक्षक का नाम प्रवीन कुमार पाल है और वह इस समय उन्नाव जिले के बांगरमऊ ब्लॉक के वैरी शादीपुर प्राथमिक स्कूल में तैनात है। कन्नौज बीएसए ने उन्नाव बीएसए को शिक्षक की उपस्थिति की जांच कराने के साथ ही शिक्षा महानिदेशक को शिक्षक पर कार्रवाई के लिए पत्र भेजा था।

शिक्षा महानिदेशक ने उन्नाव बीएसए को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बीएसए संगीता सिंह ने बताया कि अभी तक जो भी फुटेज दिखी हैं उसमें शिक्षक प्रवीन कुमार पाल भी नजर आए हैं। शिक्षा महानिदेशक ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।