परिषदीय स्कूल के हेडमास्टर साहब ने बच्चों को पढ़ाने के लिए रख लीं प्राइवेट टीचर, और खुद कर रहे यह काम


परिषदीय स्कूल के हेडमास्टर साहब ने बच्चों को पढ़ाने के लिए रख लीं प्राइवेट टीचर, और खुद कर रहे यह काम

बस्ती. बस्ती में एक गुरुजी ऐसे हैं, जिन पर नेतागीरी का ऐसा भूत सवार है. वह स्कूल से नदारद रहते हैं. बच्चों को पढ़ाने के बजाए शिक्षा संघ की नेता गिरी करते हैं. वह अपने ब्लॉक के अध्यक्ष भी हैं. इतना ही नहीं बल्कि उनका रुतबा ऐसा है कि आप सुन कर दंग रह जायेंगे. उन्होंने बकायदा दो महिला प्राइवेट टीचरों को स्कूल में पढ़ाने के लिए रख रखा है ताकि बच्चों का भविष्य खराब न हो.


बस्ती जिले के सलटौआ ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मझौआ बाबू के प्रधानाध्यापक प्रताप नारायण चौधरी का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसे आप जान कर दंग हो जाएंगे. प्रधानाध्यापक स्कूल को दो महिला प्राइवेट टीचरों के हवाले करके शिक्षक संघ की नेतागीरी करते हैं. आए दिन स्कूल से नदारद रहते हैं. उनकी जगह पर दो महिला टीचर बच्चों को पढ़ाती हैं.


मामले की जांच के निर्देश
प्रधानाध्यापक के स्कूल से गायब रहने की वजह से बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है. गुरुजी तो स्कूल से गायब रहते हैं, लेकिन उनको बच्चों के भविष्य की चिंता है. अपनी जगह पर दो प्राइवेट टीचरों को रख कर बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. पूरे मामले को लेकर बीएसए अनूप कुमार ने जांच का आदेश दिया है. उन्होंने कहा मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.


पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
स्कूल में प्राइवेट टीचरों को रखकर खुद मौज करना का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जिले में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें प्रधानाध्यापकों ने अपनी मोटी सैलेरी में से प्राइवेट टीचरों को नौकरी पर रख कर बाहर मस्ती की. उन्होंने सरकार की आंखों में धूल झोंककर बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया.