मानदेय वृद्धि, कमेटी के निर्णय में देरी को लेकर संघर्ष कर रहे हैं शिक्षामित्र

चंदौली। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षामित्र संघ जिला इकाई की बैठक रविवार को मुख्यालय स्थित कम्पोजिट विद्यालय में हुई। इसमें मानदेय वृद्धि, कमेटी के निर्णय में देरी और संगठन की मजबूती को लेकर चर्चा की गई। साथ ही सरकार से विभिन्न मांगों पर जल्द अमल किए जाने की मांग किया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत यादव अजीत ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षामित्र अपने विभिन्न समस्याओं को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। साथ ही 12 माह का मानदेय देने, सेवाकाल 62 वर्ष करने, मानदेय में आवश्यक वृद्धि करने, प्रतिवर्ष महंगाई के क्रम में मानदेय बढ़ाने, नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा आदि मांगों को लेकर संघर्षरत हैं। इसके लिए समय-समय पर ज्ञापन, पत्रक व आन्दोलनों के माध्यम से सरकार को समस्याओं से अवगत कराया गया। इसपर बीते अक्तूबर महीने में प्रदेश के शिक्षामित्रों ने लखनऊ में रैली कर सरकार से अपने हक और अधिकार की बात किया था। 


वहीं सरकार ने 18 जनवरी को बेसिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में मानदेय वृद्धि व अन्य समस्याओं के निदान के लिए कमेटी गठित किया था। इसपर शिक्षामित्रों को भरोसा था कि सरकार जल्द ही उनके पक्ष में कोई अच्छा फैसला लेगी। लेकिन अभी तक मानदेय वृद्धि के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं हो सका है। इस मौके पर अजीत तिवारी, मनोज तिवारी, सुनीता मौर्य, लालजी, नरसिंह, बृजमोहन, नन्दलाल गिरी, फैयाज, पंकज रामाकांत, दामोदर, अशोक, यशवंत, श्यामनारायन,बेचू, अरविंद, संजय प्रेमनाथ, राधे आदि शिक्षामित्र उपस्थित रह।