शिक्षकों ने बैठक कर आंदोलन तेज करने की बनाई रणनीति


शिक्षकों ने बैठक कर आंदोलन तेज करने की बनाई रणनीति

तमकुहीरोड, सेवरही बीआरसी परिसर में शनिवार को जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने बैठक की। इसमें विभिन्न मांगों को लेकर चार मार्च को बीईओ कार्यालय पर धरना देकर शिक्षा महानिदेशक को संबोधित ज्ञापन देने की रणनीति बनाई गई।


प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर सेवरही जूनियर हाईस्कूल के शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में एक मार्च से काली पट्टी बांध कर शिक्षण कार्य कर रहे हैं। अब प्राथमिक शिक्षक भी उन्हीं की राह पर हैं। शिक्षकों ने एलान किया है कि सरकारी सिम कार्ड सहित अन्य मांगों के लिए वे चार मार्च को सेवरही बीईओ कार्यालय पर धरना देंगे। शिक्षा महानिदेशक को संबोधित ज्ञापन दिया जाएगा।


प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद सिंह पटेल ने कहा कि विभाग शिक्षकों को टेबलेट देने के बाद व्यक्तिगत सिम से छात्रों की ऑनलाइन उपस्थिति व मध्याह्न भोजन का डाटा भेजने का दबाव बना रहा है। 

यह न्यायोचित नहीं है। विभाग को शिक्षकों की समस्याएं सुननी चाहिए और सरकारी सिमकार्ड उपलब्ध कराना चाहिए, ताकि शिक्षक सरकारी कार्यों का गुणवत्तापूर्ण क्रियान्वयन कर सकें। बैठक को धर्मेंद्र सिंह, सुमंत मिश्र, रणजीत जायसवाल, पंकज गौड़, संजय कुशवाहा, फारुख अली आदि ने संबोधित किया। इस दौरान रामू मद्धेशिया, संतोष कुशवाहा, जितेंद गौड़, रामाश्रय कुशवाहा, राजेश कुमार, विजय सिंह, सरफुद्दीन आदि मौजूद रहे।