दो प्रधानाध्यापकों व नौ शिक्षकों का रोका वेतन


रायबरेली:-दो प्रधानाध्यापकों व नौ शिक्षकों का रोका वेतन



रायबरेली। बेसिक शिक्षा विभाग में परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले दो प्रधानाध्यापकों और नौ सहायक अध्यापकों का वेतन रोक दिया गया। गैरहाजिर मिले नौ शिक्षामित्रों और दो अनुदेशकों का मानदेय रोकने की कार्रवाई भी की गई है। यह निरीक्षण 11 से 20 मार्च तक हुए थे।

प्रेरणा पोर्टल पर हुए निरीक्षण की समीक्षा के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कार्रवाई की। सभी लोगों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण भी मांगा है। बीएसए ने बताया कि पूरे मंधाता के प्रधानाध्यापक धीरेंद्र सिंह और परसीपुर के प्रधानाध्यापक मनीष कुमार पांडेय अनुपस्थित मिले। सहायक अध्यापकों में रजियापुर के सुनील कुमार, कोलवा की प्रतिष्ठा मिश्रा, भीरा की सुरभि पांडेय, मतरमपुर के अमरजीत कुमार भारती, शेखापुर की निर्मला मिश्रा, परसीपुर की
अंजु चौधरी व रनबीर सिंह अलग-अलग तिथियों में गैरहाजिर रहे।

भवानीपुर स्कूल के सहायक अध्यापक रिषभ श्रीवास्तव 16 से 19 मार्च तक और यहीं के सहायक अध्यापक अभय शंकर यादव 26 फरवरी से 19 मार्च तक अनुपस्थित मिले। इन सभी लोगों का अनुपस्थित दिवस का वेतन रोक दिया गया है।


बीएसए के मुताबिक, शिक्षामित्रों में बिरनाव-प्रथम की मोहिनी, शिवपुरी की दीपिका सिंह, उदवतखेड़ा की सीमा सिंह, खपुरा की ममता देवी, शेखवापुर-द्वितीय की रेखा सिंह, दुधवन-प्रथम की शिवलोचना देवी, राजापुर की मंशा देवी, शोएब स्कूल की गीता त्रिपाठी व दुधवन- द्वितीय की आरती देवी और अनुदेशकों में तौली के पवन कुमार व सलेथू के सुरेश कुमार अलग-अलग तिथियों में अनुपस्थित मिले। इन सभी लोगों का अनुपस्थित दिवस का मानदेय रोक दिया गया है।

बीएसए ने बताया कि स्पष्टीकरण में संतोषजनक उत्तर नहीं मिला तो कार्रवाई की जाएगी।