ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया शिक्षण कार्य


बागपत। ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में शिक्षकों ने शुक्रवार को विद्यालयों में काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य कराया। शिक्षक पांच मार्च तक काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। समस्या का समाधान न होने पर 11 मार्च को प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।



परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों और छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करने और स्कूल के सभी रजिस्टर को ऑनलाइन करने के निर्देश दिए थे। शिक्षक संघ इसका विरोध कर रहा है। शिक्षकों का कहना है कि स्कूलों में संसाधन उपलब्ध कराए बगैर जबरन डिजिटलाइजेशन का दबाव बनाया जा रहा है। शिक्षक सभी विद्यालयों में टैबलेट, विभागीय आईडी का सिम, इंटरनेट की सुविधा, शिक्षक भविष्य निधि का खाता ऑनलाइन करने, पुरानी पेंशन बहाली, चिकित्सकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा, शिक्षकों से गैर शिक्षण कार्य न कराने, ईएल सुविधा उपलब्ध कराने सहित अन्य मांग पूरी करने की मांग कर है।

पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विकास मलिक का कहना है कि मांगों को लेकर शिक्षक पांच मार्च तक काली पट्टी बांधकर शिक्षण कार्य कराएंगे और 11 मार्च को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर समस्याओं का समाधान कराने की मांग की जाएगी। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राकेश यादव का कहना है कि संसाधन उपलब्ध न कराने और मांगें पूरी न होने तक शिक्षकों का विरोध जारी रहेगा। संघ की ओर से चार मार्च को बीईओ को ज्ञापन सौंपा जाएगा।