बिना आईकार्ड कक्ष निरीक्षक को नोटिस


लखनऊ, यूपी बोर्ड परीक्षा में शनिवार को डीआईओएस की निरीक्षण में गिरधारी सिंह इंदर कुंवर इंटर कॉलेज परीक्षा केन्द्र में बिना आई कार्ड के कक्ष निरीक्षक व अन्य अधिकारी ड्यूटी कर रहे थे। पूछने पर वह जवाब नहीं दे पाए। इस केन्द्र में पेयजल व शौचालय की व्यवस्था ठीक नहीं मिली।

जिसके बाद डीआईओएस राकेश कुमार ने स्कूल के प्रधानाचार्या एसके सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। डीआईओएस ने शनिवार को दूसरी पाली में अंग्रेजी के प्रश्न पत्र में इस कॉलेज के अलावा सुन्नी इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया।

जानकारी के अनुसार बता दें कि इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से गठित सचल दल की टीमों ने दोनों पालियों में 23 केन्द्रों का निरीक्षण कर बच्चों की तलाशी ली और केन्द्रों पर व्यवस्था का जायजा लिया।
● मामला गिरधारी सिंह

इंदर कुंवर इंटर कॉलेज का

● डीआईओएस ने नोटिस

जारी की प्रधानाचार्या को

1809 ने छोड़ी परीक्षा

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडएट के 1809 परीक्षार्थियों ने शनिवार को परीक्षा नहीं दी। यह सभी अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्रों पर नहीं पहुंचे। माध्यमिक शिक्षा परिषद की पहली पाली में इण्टरमीडिएट की संगीत गायनवादन, नृत्यकला का प्रश्न पत्र था। पहली पाली में 416 बच्चों में से 397 उपस्थित हुए। जबकि 19 ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरी पाली में हाईस्कूल में मोबाइल रिपेयर विषय और इण्टरमीडिएट में अंगेजी की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में 44352 में से 42562 उपस्थित हुए।