शिक्षकों ने अपनी आईडी पर सिम खरीदने से किया इंकार


अमरोहा। लर्निंग रिसोर्स पैकेज के तहत परिषदीय स्कूलों में बांटे गए टैबलेट अभी शुरू नही हो सकें हैं। अध्यापकों ने भी विभागीय कार्य के लिए अपनी आईडी पर सिम खरीदने से हाथ खड़े कर दिए हैं। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने हाथ पर काली पट्टी बांधकर कार्य किया। संघ का कहना है कि अगर उनकी मांगों को न माना गया, तो वह 11 मार्च को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।


टैबलेट में शिक्षकों को ऑनलाइन हाजिरी के साथ-साथ डीबीटी, एमडीएम, प्रेरणा एवं दीक्षा एप के अतिरिक्त कई योजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट ऑनलाइन भरनी थी। विभाग द्वारा शिक्षकों को टेबलेट का वितरण तो कर दिया गया, लेकिन सिम की व्यवस्था नहीं की गई। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के अनुसार स्कूल के मुख्य अध्यापकों को उनकी निजी आईडी पर सिम खरीदने के लिए कहा गया है। जिसके चलते उन्होंने अपनी आईडी पर सिम खरीदने से हाथ खड़े कर दिए हैं। संघ के जिलाध्यक्ष विकास चौहान का कहना है कि शिक्षक पांच मार्च तक विरोध स्वरूप हाथ पर काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। उनका कहना है कि विभागीय कार्यों को निबटाने के लिए विभाग को सिम की व्यवस्था करनी चाहिए। उनके दूसरे स्कूलों में तबादले के बाद सिम भी उनकी आईडी पर संचालित होंगे, जोकि ठीक नहीं है।


बीएसए डॉ. मोनिका ने कहा कि सभी को शासन की नीति के अनुसार काम करना होगा। अगर किसी को कुछ शंका हो तो बातचीत के बाद उसका हल निकाला जा सकता है।