13 May 2020

69000 शिक्षक भर्ती की वर्तमान स्थिति:- सर्वेश प्रताप सिंह


#69000भर्ती
#वर्तमान_स्थिति
#सर्वेश_प्रताप_सिंह

भर्ती को सही दिशा में आगे ले जाकर अतिशीघ्र पूरी कराए जाने के सन्दर्भ में पिछले दो दिन से #लखनऊ में लाकडाउन का पूरी तरह से पालन करते हुए, निरंतर प्रयास जारी है। इसी क्रम में आज #शिक्षा_निदेशालय पर हुई वार्ता का सार :--

◼️69000 शिक्षक भर्ती का शासनादेश, बेसिक शिक्षा अनुभाग-4 द्वारा आज शाम से लेकर कल तक कभी भी हो सकता है जारी।

◼️इसके बाद अतिशीघ्र 3 से 4 दिन के अंदर #बेसिक_शिक्षा_परिषद द्वारा ऑनलाइन आवेदन लेने हेतु #मार्गदर्शी_सिद्धान्त जारी किया जाएगा, जिसमें ऑनलाइन आवेदन से लेकर लेकर - जिला आवंटन तक कि प्रक्रिया का उल्लेख रहेगा।

◼️#शासन से लेकर #निदेशालय में हर स्तर से प्रयास जारी है और बिना बड़ी-बड़ी बातें किये हुए आप सभी से बस इतना कहना है कि आंकड़ों से हताश न हों, धैर्य रखें! 69000 पद बहुत होते हैं और जिसने वास्तव में मेहनत की है और एक सीट का हकदार है, उसे उसकी एक सीट मिलेगी।

◼️उधर #सुप्रीम_कोर्ट में भी विपक्ष द्वारा फाइल की गई सभी #SLP की सुनवाई भी जल्द होनी है। वहां हम मात्र सरकार के भरोसे नहीं रह सकते, इसलिए विपक्षियों का हर तरीके से माकूल जबाब देने के लिए अपनी तैयारी चल रही है

◼️90-97 कट-ऑफ की रक्षा के लिए आप सभी उत्तीर्ण साथियों के #आर्थिक_सहयोग की आवश्यकता है, जिससे सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार द्वारा तय इस मानक (60-65%) पर मुहर लगवाई जा सके।

◼️टीम का एकमात्र लक्ष्य जल्द से जल्द भर्ती करवाना है और उसके लिए जल्द ही बेसिक शिक्षा मंत्री महोदय से समय लेकर उनको सारे बिंदुओं से अवगत कराया जाएगा। जैसे कि :- ▪️सहायक अध्यापक की पुरानी भर्तियों के चयनित लोगों से आवेदन न लिया जाए। ▪️ केवल उन्ही अभ्यर्थियों से आवेदन लिया जाए, जिनके पास भर्ती परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि तक सभी योग्यताएं थीं। ▪️ मोबाइल नम्बर संशोधन। ▪️नाम इत्यादि में संशोधन।


◼️बाकी हवाबाजी मुझे करनी नहीं आती। मेरे गुणांक को लेकर आपके प्रश्न आये। वह #परिषद और #मुझे पता रहें, वही सही हैं। बाकी कुछ नेता केवल गुमराह करने के लिए अपने गुणांक में भी बढ़ोत्तरी करके आप लोगों के साथ खेल रहे हैं। स्वयं वो सुधरेंगे नहीं। और अब हमें भी समझ आ चुका है कि उनके स्तर तक गिरना, हमसे हो नहीं पायेगा।

◼️इसलिए अब भर्ती को सुप्रीम कोर्ट में बचाने के अलावा मुझे कोई और रास्ता नजर नहीं आता। आप लोग #_आर्थिक_सहयोग करेंगे, इसी अपेक्षा पर आगे बढ़ने को तैयार हूं।

#धन्यवाद।

#सर्वेश_प्रताप_सिंह
#बीटीसी_लीगल_टीम

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇