10 June 2020

सर्वोच्च न्यायालय हाल_ए_दिल्ली:- 69000 शिक्षक भर्ती, शिवेन्द्र प्रताप सिंह की कलम से


सर्वोच्च न्यायालय हाल_ए_दिल्ली:- 69000 शिक्षक भर्ती शिवेन्द्रप्रतापसिंह की कलम से

साथियों सबसे पहले तो आज अपने जन्मदिन के अवसर पर आप सबके आशीर्वाद और शुभकामनाओं का आकांक्षी हूँ और उम्मीद करता हूँ आप सबका प्यार, स्नेह और आशीर्वाद हमेशा इसी प्रकार से बना रहेगा ।।


💎 साथियों आप सबने हमें निर्देश दिया कि सर्वेश शिवेन्द्र एकसाथ आओ,हमने आपका आदेश शिरोधार्य किया ।फिर आई शिवेन्द्र माफी मांगे की शर्त ।लगभग 1.5 साल बाद कल 1 घण्टे से अधिक की कांफ्रेस कॉल सर्वेश जी के साथ हुई और हमने समस्त चीजों पर चर्चा की और स्पष्ट कर दिया कि जब इस पूरे केस में लोग केवल यह चाहते हैं कि सर्वेश,शिवेन्द्र एकसाथ लड़ें और हम इसपर पूर्ण रूपेण सहमत हैं 67867 के चयन के लिए कुछ भी कर गुजरने को शिवेन्द्र प्रस्तुत है तो आप बार बार एकता वाली बात से पीछे क्यों हट रहे हैं ??

💎प्रदेश स्तर पर 69000शिक्षकभर्ती की लड़ाई में दो अहम चेहरे सर्वेश और शिवेन्द्र एकसाथ आएं इसके लिए कल ही प्रस्ताव रख दिया गया था कि मैं शिवेंद्र प्रताप सिंह साथ आने को तैयार हूँ बिना शर्त बस खाता सँयुक्त रूप से जारी हो ताकि कल को फिर मेरे अधिवक्ता तुम्हारे अधिवक्ता वाला पुराना खेल न जारी हो सके और विवाद कि समस्त जड़ को खत्म करने का सबसे आसान सा उपाय यही था ।

💎बार बार भर्ती रद्द का राग अलापने वालों के कारण मानसिक अवसाद में न आएं जिन्होंने गलत तरीकों का इस्तेमाल किया है सरकार उन्हें चिन्हित व दंडित करे पर 100 200 लोगों के कारण समस्त भर्ती को रद्द करने जैसी मांग बचकानी व बेबुनियाद है और राजनीति से प्रेरित है । समस्त चयनित अभ्यर्थियों को एक स्वर एक मंच से इसका मजबूती से विरोध दर्ज कराना है कि रद्द क्यों । ऐसे तो हर भर्ती में आरोप लगते रहेंगे सालों तक कोर्ट में हम लड़ें फिर उसको रद्द कराने की डिमांड शुरू हो जाये क्योंकि असफल लोगों को तादाद हमेशा सफल से ज्यादा रहेगी और मांग करते समय उनकी संख्या हमेशा ज्यादा दिखेगी ।।

💎 आप इस सीधी और स्पष्ट लाइन में शिवेन्द्र और सर्वेश के संयुक्त खाते वाली बात से लोगों का ध्यान हटाते हुए एक नया प्रस्ताव देना कि हर बैच से एक को कर लिया जाए चलिए ठीक है हम इस पर भी सहमत हैं पर बार बार जिस चीज की मांग लोग कर रहे हैं कि शिवेंद्र सर्वेश एकसाथ सँयुक्त खाता जारी करें उस से बाकी लोगों के पीछे हटने का कारण मुझे अबतक समझ नहीं आ रहा है ??
क्या लोगों की शिवेन्द्र से निजी खुन्नस 67867 की नौकरी से बढ़कर हो गई है ??

💎अगर सर्वेश जी मेरे यानी शिवेन्द्र के साथ संयुक्त खाता जारी नहीं करना चाहते हैं तो आप सब बताओ मैं उनसे जबरिया ये काम नहीं करवा सकता हूँ और रोज रोज या तो मैं इसी सास बहू के ड्रामे में फंसकर निवेदन और पुनर्निवेदन करता रहूं और 14 जुलाई खोपड़ी पर आ खड़ी होगी और हम केस की तैयारी में 0 रह जाएंगे ।।

💎पटवालिया सर की काट AOR अमित पवन सर के साथ मिलकर खोज लिया गया है,दिल्ली में रिस्क लेकर रुकने और कार्य करने का कारण एकमात्र इतना रहा कि भर्ती अब जीवन और मरण का यक्ष प्रश्न है हमारे लिए सीनियर अधिवक्ता से बिना आमने सामने मुलाकात के केवल फोन पर केस समझा पाना मुश्किल है । जितनी मजबूती से आप सब साथ खड़े होंगे उतना जबरदस्त प्रतिवाद विपक्ष का हम सब साथी कर सकेंगे ।।

💎पद रिजर्व की स्थिति को देखते हुए सरकार की मोडिफिकेशन एप्पलीकेशन पड़नी तय है इसके लिए हम समस्त अभ्यर्थी बहुत जल्द ट्विटर,मीडिया और अधिकारियों का सन्तुलन साधते हुए जल्द से जल्द निवेदन का कार्य शुरू करेंगे । इसके अलावा हमारी जो सबसे महत्वपूर्ण मांग रहेगी वह है कि सरकारी अधिवक्ता पैनल में वृद्धि हो और तुषार मेहता सर के साथ वेणुगोपाल सर या साल्वे सर को सरकार शामिल करे जिस से सरकारी अधिवक्ता पैनल भी दमदार व मजबूत रहे ।।

💎अंत मे सबसे महत्वपूर्ण बात कोर्ट 18 जून से जुलाई की शुरुआत तक बन्द रहने का अनुमान है पर हमारे पास करने को कुछ नहीं होगा ऐसा नहीं है,सरकार के काउंटर और उसपर अपने अधिवक्ताओं का रेजॉइंडर भी दाखिल कराया जाना है जो उतना ही महत्वपूर्ण रहेगा जितना रिटेन सबमिशन डबल बेंच का रहा है और जिसको आधार बनाकर डबल बेंच का फैसला आया था ।।

💎 #बीटीसीलीगलटीम जैसी कल थी वैसी आज है और हम हर हाल में भर्ती को महत्व देने के पक्षधर हैं परंतु आप सबके निर्देशों का पालन करने के बजाय यदि सामने से पूर्व में ऐसा था तो भविष्य में भी ऐसा ही रहेगा का मेलोड्रामा करते रहेंगे तो मुझे दोष आप सब मत देना 👏🏻🛕 समस्त आरोप प्रत्यारोपो को भूलकर मैंने हाथ बढ़ाया था मगर सामने से साफ इंकार आ रहा है कि वे इसके लिए तैयार नहीं है ।।
ऐसे में अब समस्त चयनित बंधुओ और अग्रज बंधुओ से निवेदन है कि आपके मार्गदर्शन में शिवेन्द्र तन मन धन से हर जगह खड़ा है आप तय कर लें आपको शिवेन्द्र के साथ पूर्ण पारदर्शी तरीके से आर पार की लड़ाई लड़नी है या लोगों की निजी महत्वाकांक्षा के लिए शिवेन्द्र को ही बार बार नतमस्तक करवाना है ।।

🌍15बैच से अंतिम प्रस्ताव :- सर्वेश और शिवेन्द्र (दोनों) इनमें से किसी भी एक का नाम कम होना विवाद का कारण बना रहेगा जब मैं सर्वेश का नाम हटाने को नहीं कह रहा हूँ फिर हठधर्मिता या समस्या क्यों है सर्वेश को ??

🌍14 बैच से :- रवि पांडे या आयुष दुबे या दोनों ।।

🌍13बैच से :- राघवेन्द्र सोमवंशी या विकास वर्मा ।।

#हरहरमहादेव #एकलक्ष्यनियुक्तिपत्र 📖🙏

#शिवेन्द्रप्रतापसिंह
#बीटीसीलीगलटीम ।।

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇