TGT-PGT: चयन बोर्ड पर साक्षात्कार के लिए आज प्रदर्शन करेंगे प्रतियोगी


प्रयागराज : अशासकीय माध्यमिक कालेजों के लिए शिक्षक चयन प्रक्रिया मार्च से रुकी है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद से साक्षात्कार रोक दिए गए थे, अब तक शुरू नहीं हो सके हैं। प्रतियोगी इंटरव्यू शुरू कराने की मांग कर रहे हैं, अब बुधवार को चयन बोर्ड पर प्रतियोगियों का प्रदर्शन होने जा रहा है।

प्रतियोगी मोर्चा अध्यक्ष शेर सिंह ने बताया कि सामाजिक विज्ञान टीजीटी 2016 की ओएमआर की त्रुटि के कारण कुछ लोगों की ओएमआर का मूल्यांकन नहीं किया गया था, उन लोगों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की करके मूल्यांकन करने के लिए कोर्ट ने चयन बोर्ड को निर्देशित भी किया था। मनोज कुमार व 99 अन्य व संतोष कुमार व अन्य की याचिकाओं को सुनते हुए हाईकोर्ट ने पांच फरवरी को अपना ऑर्डर सुरक्षित किया था और 14 फरवरी को सुनाया था कि इन सभी याचियों की ओएमआर का मूल्यांकन करके जितने लोग पास हो उनको सामाजिक विषय में इंटरव्यू के लिए बुलाया जाए। इस पर अब तक कुछ नहीं हुआ है।

ऐसे ही कुछ महीनों पहले माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने इंटरव्यू को स्थगित कर दिया गया था जिससे प्रतियोगियों का समय बर्बाद हो रहा है, इस मांगों को लेकर चयन बोर्ड कार्यालय में सुबह 11 बजे पहुंचेंगे और अध्यक्ष से इंटरव्यू शुरू कराने की मांग करेंगे। सभी से मॉस्क लगाकर आने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करने का भी अनुरोध किया गया है।

दायित्व मिलने पर जताई खुशी

प्रयागराज: विश्व हंिदूू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति ने उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी में सोशल मीडिया का प्रदेश अध्यक्ष आनंद जी टंडन पप्पन भइया व चिकित्सा प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार सिन्हा को नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर राम प्रसाद यादव, जितेंद्र बजरंगी, गणोश श्रीवास्तव, राजा मेहरोत्र, संदीप मिश्र, मीनू पांडेय, लता उपाध्याय, कुलदीप केशरवानी आदि ने खुशी जताई है।

टीजीटी 2016 सामाजिक विज्ञान की ओएमआर शीट का हो मूल्यांकन, लंबित इंटरव्यू शुरू कराने के लिए प्रतियोगी मोर्चा एकजुट होगा