बनारस शिक्षा मॉडल से रुबरु हुए प्रदेश के 200 शिक्षक,


वाराणसी। बेसिक शिक्षा में सकारात्मक बदलाव और परिषदीय स्कूलों में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए शुक्रवार को लोहता स्थित वाराणसी पब्लिक स्कूल में मिशन शिक्षण संवाद के बैनर तले राज्य स्तरीय शैक्षणिक गुणवत्ता संवर्धन कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के 75 जिलों से 200 शिक्षकों ने हिस्सा लिया।


कार्यक्रम का उद्घाटन डायट प्राचार्य डॉ. उमेश शुक्ला ने किया। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा से जो ज्ञान बच्चों कोमिलता है, वही देश का भविष्य तय करता है। उसी से समाज का विकास होता है। मुख्य अतिथि पिंडरा विधायक अवधेश सिंह ने शिक्षकों द्वारा बनाई गई मिशन संवाद ग्रुप की सराहना । वाराणसी के एडमिन रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मिशन का उद्देश्य शिक्षक का सम्मान और शिक्षा का उत्थान है। ग्रुप एडमिन सरिता राय ने बताया कि वर्तमान में जिले के 200 से अधिक शिक्षक प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हैं, जबकि सोशल मीडिया, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, वेब पेज आदि से हजारों लोग जुड़े हैं।

शिक्षकों को किया सम्मानित : दो दिवसीय कार्यशाला के पहले दिन 50 से ज्यादा शिक्षकों ने अपने अपने जिले में बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बदलावों को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया कार्यक्रम में राज्य स्तरीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया कार्यशाला के बाद प्रदेश के अन्य जिलों से आए शिक्षकों को जिले के मॉडल स्कूलों का भ्रमण कराया गया इसमें प्राथमिक विद्यालय सिहोरवा उत्तरी व पूर्व माध्यमिक विद्यालय लोहता शामिल है। इस अवसर पर मिशन शिक्षण संवाद के मनोज सिंह, खंड शिक्षाधिकारी डीपी सिंह, अशोक सिंह, बृजेश कुमार राय, राम टहल, गुप्त आदि मौजूद रहे।


योग आसन से गोपाल ने लूटी वाहवाही
वाराणसी। लोहता स्थित वाराणसी पब्लिक स्कूल परिसर में शुक्र वार को आयोजित राज्य स्तरीय मिशन शिक्षण संवाद कार्यशाला में जब स्कूल के छात्र गोपाल ने अपने योग के करतब दिखाने शुरू किए तो सभी ने तालियों की गड़गड़ाहट से उसका उत्साह बढ़ाया। शरीर शिवस्त्रोत की
बेहतरीन प्रस्तुति ने खूब वाहवाही लूटी।