प्रतापगढ़- 25 दिसंबर से 10 जनवरी तक परिषदीय विद्यालय में अवकाश, शिक्षकों में बनी हुई थी भ्रम की स्थिति, विभाग ने जारी शैक्षिक कैलेंडर, जानिए क्या है पूरी खबर और किसने किया है इसे प्रकाशित, पढ़ें अपडेटमार्ट्स का इस खबर पर क्या है नजरिया

25 दिसम्बर से 10 जनवरी तक परिषदीय विद्यालयों में अवकाश:- शिक्षकों में बनी हुई थी भ्रम की स्थिति, विभाग ने जारी किया शैक्षिक कैलेंडर
प्रतापगढ़। बेसिक शिक्षा विभाग के लगभग 11 हजार शिक्षकों, अनुदेशकों और शिक्षा मित्रों के लिए खुशखबरी है। शैक्षिक कैलेंडर के अनुसार 25 दिसंबर से 10 जनबरी तक का अवकाश इसी साल से लागू होगा। जिले के प्राइमरी और मिडिल स्कूल 25 दिसंबर से बंद होंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षा सत्र के प्रारंभ में शैक्षिक कैलेंडर जारी कर 25 दिसंबर से 10 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है| हालांकि 15 दिन के अवकाश को मई में जोड़ा गया है। शैक्षिक कैलेंडर में अवकाश घोषित होने के बाद भी शिक्षकों में यह भ्रम की स्थिति थी कि यह अवकाश अगले शिक्षा सत्र के लिए हैं। जबकि इन दिनों बच्चों के लिए स्कूल पूरी तरह बंद हैं, मगर शिक्षकों-शिक्षिकाओं , अनुदेशकों और शिक्षा मित्रों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। बीएसए अशोक कुमार सिंह ने बताया कि अवकाश की यह तालिका इसी वर्ष से लागू होगी। इसलिए 25 दिसंबर से 10 जनवरी तक सभी परिषदीय स्कूल पूरी तरह बंद रहेंगे। 11 जनवरी से शिक्षकों की उपस्थिति आवश्यक होगी।

जबकि
BSA सर से हुई वार्ता के अनुसार
प्रतापगढ- आदरणीय ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी से हुई वार्ता के क्रम में बताया गया है कि यह न्यूज जो शीतवकाश के संदर्भ में पेपर में छपी है, पूर्णतया भ्रामक और गलत है,शासन से शीतवकाश के सम्बंध में जो भी निर्णय लिया है उसी अनुसार अवकाश होंगे।


अपडेटमार्टस का खबर पर नजरिया 👇

 नोट: अपडेटमार्ट्स के अनुसार इसमें कुछ तारीखें गलत दी गईं हैं या गलती बस यह खबर पेपर में प्रकाशित हो गयी है। टाइम एंड मोशन स्टडी वाले ऑर्डर में अगले सत्र से शीतकालीन छुट्टियां होनी हैं। चूँकि यह अमर उजाला प्रतापगढ़ से प्रकाशित हुई है। इसलिए आदेश आने का इंतजार करें जैसे ही जिले से सूचना मिलती है आपको अलग से सूचित किया जाएगा. अगर खबर गलत हुई तो शाम तक खण्डन आ जायेगा अमर उजाला की ओर से.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇