सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण के नियमों का पूरा अनुपालन किया गया -डा0 सतीश चन्द्र द्विवेदी


- मुख्यमंत्री जी के मिशन रोजगार के अन्तर्गत विगत 04 वर्षो में 04 लाख से अधिक युवाओं को मिला रोजगार

- बेसिक शिक्षा विभाग में 01 लाख 25 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों की हुई भर्ती

- सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूरी पारिदर्शिता के साथ की गयी

- सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण के नियमों का पूरा अनुपालन किया गया
-डा0 सतीश चन्द्र द्विवेदी

लखनऊ: प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्व0प्रा0) डा0 सतीश चन्द्र द्विवेदी ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी के मिशन रोजगार के अन्तर्गत प्रदेश की योगी सरकार विगत 04 वर्षो में 04 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार दे चुकी है इसी क्रम में केवल बेसिक शिक्षा विभाग में ही 01 लाख 25 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों की भर्ती की जा चुकी है।

प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्व0प्रा0) डा0 सतीश चन्द्र द्विवेदी ने आज बापू भवन स्थित द्वितीय तल सभागार में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के सम्बन्ध में अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मण्डल से मुलाकात की।
मुलाकात के दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों द्वारा सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के सम्बन्ध में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट की अनुपालन की मांग की गयी, जिस पर मा0 मंत्री डा0 द्विवेदी द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया के सम्बन्ध मेें जो भी जानकारी समय समय पर मांगी गयी है, उसे समय-समय पर विभाग द्वारा उपलब्ध करायी गयी है और जिस रिपोर्ट का अभ्यार्थियों द्वारा हवाला दिया जा रहा है वह रिपोर्ट अधिकारिक रूप से प्राप्त कर आवष्यक सूचना एक सप्ताह के अन्दर आयोग को उपलब्ध करा दी जायेगी। उन्होने कहा कि 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ की गयी है इस भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण के नियमों का पूरा अनुपालन किया गया है।
इस अवसर पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा श्री विजय किरन आनन्द, निदेशक बेसिक शिक्षा डा0 सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह तथा सचिव, बेसिक यिाक्षा परिषद श्री प्रताप सिंह बघेल भी उपस्थित थे।