विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

यूपी में इन बेसिक शिक्षकों को नहीं मिलेगी अगस्त की सैलरी, ऐसे शिक्षकों की संख्या प्रदेश में लगभग 10 फीसदी, जानिए पूरी डिटेल्स


उत्तर प्रदेश में सरकारी शिक्षकों के लिए जरूरी खबर है. जो शिक्षक जल्द से जल्द हाईस्कूल का प्रमाणपत्र नहीं अपलोड करेंगे उन्हें अगस्त महीने की सैलरी नहीं दी जाएगी. क्योंकि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग मानव संपदा पोर्टल को लेकर गंभीर हो गया है. महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने सभी शिक्षकों को चेतावनी दी है कि यदि हाईस्कूल की मार्कशीट और प्रमाणपत्र जल्द अपलोड नहीं करेंगे तो अगस्त महीने की सैलरी रोक दी जाएगी.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी भी लगभग 10 फीसदी ऐसे शिक्षक हैं, जिन्होंने हाईस्कूल के अंकपत्र या प्रमाणपत्र पोर्टल पर अपलोड नहीं किए हैं. जबकि बीएड-बीटीसी के प्रमाणपत्र अपलोड करने वाले शिक्षक 50 फीसदी से भी कम हैं.



दअसल, विभाग ने अब सख्ती करते हुए हाईस्कूल के अंकपत्र व प्रमाणपत्र को अपलोड करने का अभियान चलाया है. जिसके बाद इंटरमीडिएट, स्नातक, शिक्षक प्रशिक्षण यानी बीएड या बीटीसी के अंकपत्र व प्रमाणपत्रों को अपलोड करवाया जाएगा. विभाग की तरफ से ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि सभी शिक्षकों की कुण्डली एक जगह हो जाए. शिक्षकों के लीव मॉड‌्यूल से भी इसे जोड़ा गया है. इसके अलावा अंतरजनपदीय तबादले के बाद कार्यमुक्त व तैनाती का विवरण भी यहां पर उपलब्ध कराया जा रहा है.