विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

शासन से चयनित अफसर परिषदीय स्कूलों की परखेंगे हकीकत


उन्नाव:-

बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल, बीआरसी केन्द्रों के शैक्षिक व भौतिक परिवेश की हकीकत परखने के लिए हर जिले के लिए शासन से एक अफसर का चयन किया गया है। जिसमें उन्नाव के लिए पोषण विशेषज्ञ मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण तरूणा सिंह को नामित करके निर्धारित समय पर निरीक्षण कर पूरी रिपोर्ट शासन को देने की जिम्मेदारी दी गई है।


26 अगस्त को राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय से जारी हुए पत्र में यह दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जिसमें संबंधित अधिकारी को उन्नाव के लिए चयनित कर 6 से 7 सितंबर के बीच निरीक्षण की कवायद पूरा करने को कहा गया है। निरीक्षण के समय चयनित अधिकारी ब्लॉक संसाधन केन्द्र, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, प्राईमरी, जूनियर के साथ परियोजना कार्यालयों का दौरा करेंगी। यहां स्कूलों व बीआरसी केन्द्रों पर शैक्षिक व भौतिक परिवेश की मौके पर जाकर हकीकत परखेगी। भौतिक परिवेश में साफ-सफाई, शौचालय, भवन आदि की स्थिति कैसी है इन सब कमियों व सुविधाओं की हकीकत जांच कर पूरी रिपोर्ट शासन को सौंपेंगी। बीएसए जय सिंह ने बताया कि इस बाबत शासन से पत्र मिला है।