विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

निरीक्षण के दौरान मिडडे-मील में मिली गड़बड़ी, बैठी जांच


कन्नौज। प्राथमिक विद्यालय चचियापुर में बन रहे मिडडे-मील में गड़बड़ी मिलने पर इसकी जांच जिला समन्वयक एमडीएम को सौंपी गई है। जांच कर हफ्तेभर में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

प्राथमिक, उच्च प्राथमिक स्कूलों में मध्याह्न भोजन प्राधिकरण के तहत छात्र-छात्राओं को खाना दिया जाता है। सभी स्कूलों में मिडडे- 1 मील में खाद्य सामग्री में समझौता न करने की सख्त हिदायत के बाद भी 5 गड़बड़ियां कम नहीं हो रहीं। ए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया 1 कि कोरोना काल के बाद परिषदीय स्कूलों का संचालन शुरू होते ही । पढ़ाई-लिखाई से लेकर मिडडे मील की गुणवत्ता की जांच हो रही है। तालग्राम क्षेत्र के चचियापुर प्राथमिक विद्यालय में दोपहर को मिलने वाले भोजन को लेकर स्थानीय लोगों ने शिकायतें की थीं। प्रकरण में 25 सितंबर को औचक निरीक्षण कर जांच कराई गई। प्रधानाध्यापक बृजेंद्र कुमार को इसमें सुधार की हिदायत दी गई। चेतावनी के बाद सुधार न होने पर प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया। अब इसकी जांच जिला समन्वयक एमडीएम करेंगे। उन्हें हफ्तेभर में जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।