मानव सम्पदा पर अवकाश लेते वक्त suffix और prefix भरना क्यों महत्वपूर्ण है? सूचना टेक्निकल टीम लखनऊ से प्राप्त


अवकाश लेते वक्त suffix और prefix भरना क्यों महत्वपूर्ण है? ,महत्वपूर्ण सूचना टेक्निकल टीम लखनऊ से



यदि सफिक्स गलत डालेंगे तो आप अवकाश नहीं डाल पाएंगे जितने दिन सफिक्स डालेंगे उतने ही दिन के बाद लीव अप्लाई कर सकेंगें। इसलिए सफिक्स बिल्कुल सही से डालें अन्यथा अवकाश नही ले पायेंगे और इसको सही कराने या करने का कोई ऑप्शन भी नहीं है।
उदाहरण के तौर पर मान लीजिए। अगर किसी शिक्षक ने शनिवार का अवकाश किया है और शुक्रवार के दिन कोई सरकारी छुट्टी थी तो वह prefix मे 1 और suffix में भी 1 भरेंगे क्योंकि अगले दिन सन्डे है। और अगर किसी ने suffix में गलती से भी 2 भर दिया तो समझ लीजिए उनका Monday का दिन भी पोर्टल फ्रीज कर देगा फिर शिक्षक चाह कर भी सोमवार का अवकाश नहीं ले सकते।
और
अवकाश लेते वक्त suffix और prefix भरना क्यों महत्वपूर्ण है?


Suffix or Prefix डालने पर नियमित रूप से मेडिकल/सीसीएल/मैटरनिटी अवकाश के अगले दिन Join होगा अगर नही डालते है तब आपको अवकाश के दिन Join करना होगा।
अधिकांश शिक्षक prefix और suffix छोड़ देते हैं फिर ज्वाइनिंग के समय प्रोब्लम आती है। इसलिए अवकाश अप्लाई करने से पहले कैलेंडर जरूर चेक कर लें कि आपके अवकाश की अवधि से पहले और बाद में कितनी सरकारी छुट्टीयां आ रही हैं उतनी संख्या भरिए। अगर यह प्रक्रिया आपकी सही होगी तो ज्वाइनिंग नियमित तारीख पर ही होगी।
*मानव सम्पदा टीम,