UPTET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर ले जाने होंगे कई मूल दस्तावेज, अभी से कर लें तैयारी

UPTET में इस बार शामिल होने के लिए तकरीबन 21 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 28 नवंबर को आयोजित होने वाली इस परीक्षा के परिणाम 28 दिसंबर को घोषित कर दिए जाएंगे। 


UPTET का एडमिट कार्ड हो गया है जारी :
UPBEB ने 28 नवंबर को आयोजित होने वाली UPTET के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह परीक्षा 28 नवंबर को 2 शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी और इसमें पेपर 1 में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी शामिल होंगे, जबकि दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी और इसमें पेपर 2 में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इन बातों का रखें खास ध्यान :
इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में जाने से पहले कुछ चीजों का खास ध्यान रखना होगा। दरअसल इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर जाते समय अपना एडमिट, कार्ड, ऑनलाइन आवेदन में अंकित फोटो युक्त पहचान पत्र की मूल प्रति और प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति या सम्बन्धित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य / सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति ले जाना होगा। जो अभ्यर्थी इन प्रमाण पत्रों को नहीं ले जाएंगे उन्हें परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा।