बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 65 अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण


बुलंदशहर, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पिछले दिनों स्कूलों के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले 65 शिक्षकों को नोटिस जारी कर अनुपस्थित होने का जवाब मांग लिया है। इन सभी शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन निरीक्षण के दौरान ही ऑनलाइन काट दिया गया था। बीएसए के अनुसार नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर संबंधित शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई होगी





शासन और बेसिक शिक्षा विभाग के निर्देश पर जिले भर में पिछले सप्ताह लगभग सभी ब्लॉकों के स्कूलों का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के लिए विभाग की ओर से 15 टीमों का गठन किया गया था।

इन टीमों ने रोजाना अलग-अलग ब्लॉकों में संचालित स्कूलों का औचक निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण की पूरी रिपोर्ट ऑनलाइन जारी की गई थी निरीक्षण के दौरान रोजाना तमाम स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित पाए गए थे।


 


बेसिक शिक्षा अधिकारी वीके शर्मा ने बताया कि इस निरीक्षण का उद्देश्य स्कूलों में अनुपस्थित शिक्षकों का पता करना रहा। निरीक्षण के दौरान 65 शिक्षक अनुपस्थित मिले थे। निरीक्षण की पूरी रिपोर्ट ऑनलाइन होने के साथ ही अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षकों का एक एक दिन का वेतन उसी दिन कट गया था। अब इन सभी 65 शिक्षकों को नोटिस जारी कर स्कूल से अनुपस्थित रहने की वजह पूछी गई है।



चेतावनी दी गई है कि यदि नोटिस का निर्धारित समय तक जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ विभागीय कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें लारवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇