बच्चों को आरओ का पानी न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी, स्पष्टीकरण तलब


नई डीएम चांदनी सिंह ने कदौरा ब्लाक के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय छौक का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने स्पष्टीकरण भी तलब किया है। छात्रावास के विभिन्न कक्षों का जायजा लिया। परिसर में बने शौचालय में आ रही बदबू पर वह बिफर गई। उन्होंने शौचालय की समुचित साफ सफाई कराने के निर्देश दिए।

बच्चों को पीने के लिए आरओ का पानी न मिलने पर नाराजगी जताते हुए तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने इस बाबत बीईओ से






उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति रजिस्टर छात्राओं का उपस्थिति रजिस्टर, राशन सामग्री स्टॉक के स्टॉक रजिस्टर नहीं बनाए गए। राशन सामग्री व्यवस्थित ढंग से न रखने पर नाराजगी जताई। राशन कितना आया और कितना प्रयोग हो चुका है।



इसकी रिपोर्ट दो दिनों में प्रस्तुत की जाएं साफ सफाई व्यवस्था मेंटेनेंस आदि की व्यवस्था ना होने पर नाराजगी जाहिर कर प्रधानाचार्य की कार्यशैली में सुधार कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। डीएम ने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी का स्पष्टीकरण भी मांगा गया।


 
बीएसए को निर्देशित किया कि खंड शिक्षा अधिकारी का स्पष्टीकरण दो दिवस के अंदर के प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बालिका आवागमन रजिस्टर में बच्चों को फोटो अभिभावकों के साथ रहें। साथ ही परिसर से बच्चे कब जा रहे हैं और कब आ रहे हैं। इसका भी रजिस्टर में अंकित किया जाय।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇