अटैंचमेंट पर चल रहे शिक्षकों को हटाने का फरमान जारी

हाथरस, । अब बीआरसी व बीएसए कार्यालय पर अटैचमेंट करके नौकरी कर रहे शिक्षकों को विद्यालयों में जाकर विद्यार्थियों को पढ़ाना पड़ेगा। राज्य परियोजना निदेशक ने अटैचमेंट को खत्म करने के निर्देश प्रदेश के समस्त बीएसए को जारी किए हैं।

ग्रामीण अंचल के विद्यालयों में तैनात शिक्षक व शिक्षिकाएं विभाग में अपनी सेटिंग करके अपना अटैचमेंट ब्लाक संसाधन केंद्रों के अलावा बीएसए कार्यालय पर करा लेते थे। जिस वजह से विद्यार्थियों की पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हो जाती थी। जबकि हर साल करोड़ों रुपया परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों पर खर्च किया जाता है। शिक्षक व शिक्षिकाओं के अटैचमेंट करा लिए जाने से विभागीय योजनाएं भी काफी प्रभावित हो जाती थी। हालांकि राजनीतिक दलों के दबाव में ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई नही हो पाती थी। लेकिन अब नौनिहालों के भविष्य को देखते हुए शासन ने सख्त कदम उठाया है। पिछले दिनों अटैचमेंट खत्म करने के निर्देश दिए थे लेकिन इसके बाद भी गुपचुप तरीके से अटैचमेंट शिक्षकों ने करा रखा है। अब राज्य परियोजना निदेशक ने स्पष्ट निर्देश प्रदेश भर के बीएसए को दिए है। शिक्षकों का अटैचमेंट खत्म करके उन्हें मूल विद्यालयों में भेजा जाए।


बीएसए को देना होगा प्रमाण पत्र

शिक्षकों का अटैचमेंट खत्म करने के बाद इस आंशय का प्रमाण पत्र बीएसए को देना होगा कि उनके यहां बीआरसी केंद्र व कार्यालय पर कोई भी शिक्षक व शिक्षिका अटैच नहीं है। जनपद के समस्त शिक्षक व शिक्षिकाएं अपने मूल विद्यालयों में ही कार्यरत हैं। एक सप्ताह के अंदर प्रमाण पत्र को बीएसए के द्वारा मेल आई पर भेजना होगा।

शिक्षकों के अटैचमेंट के बाबत जानकारी करने के लिए समस्त बीईओ को निर्देश दे दिए गए है। जल्द ही सूचना प्रापत होने के बाद उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दी जाएगी।

संदीप कुमार,बीएसए,हाथरस।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇