दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहा फर्जी शिक्षक गिरफ्तार


कटरा ( श्रावस्ती)। फर्जी शिक्षक को शनिवार को मॉडर्न थाना पुलिस ने उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। इसके खिलाफ खंड शिक्षाधिकारी ने जुलाई में मामला दर्ज कराया था। शिक्षक दूसरे के नाम पर नौकरी कर रहा था।

इकौना के प्राथमिक विद्यालय रमवापुर में राम कुमार निवासी ग्राम झिंगुरापार पोस्ट तरयापार बस्ती वर्तमान में संतकबीरनगर में बतौर प्रधानाध्यापक तैनात था। लेकिन उसकी जगह नौकरी कोई और कर रहा था। जब फर्जी शिक्षकों को खोजने के लिए अभिलेखों का सत्यापन कराना विभाग ने शुरू किया तो ड्यूटी पर मौजूद फर्जी शिक्षक स्कूल छोड़ कर फरार हो गया।

कई बर नोटिस देने के बाद भी इसका अता पता नहीं चला। इसी के बाद फर्जी शिक्षकों की जांच कर रही स्पेशल टास्क फोस ने जब इस शिक्षक की पड़ताल की तो जिस अभिलेख पर यहां रामकुमार के नाम से नौकरी की जा रही थी।

वह व्यक्ति तो मिला। लेकिन उसने बताया कि वह किसी भी राजकीय सेवा में है ही नहीं। वह तो बेरोजगार है। मामले की जानकारी होने के बाद खंड शिक्षाधिकारी ने जुलाई माह में मॉडर्न थाने में मामले की एफआईआर दर्ज कराई जिसकी जांच पुलिस कर रही थी। पुलिस ने इस मामले में फर्जी नाम से नौकरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान सियाराम चौधरी निवासी ग्राम मच्छिया पोस्ट मंझरिया विक्रम थाना कोतवाली बस्ती के रूप में हुई। जिसे पुलिस ने उसी के गांव से गिरफ्तार किया। इस संबंध में एसपी अरविंद कुमार मौर्य ने बताया कि फर्जी शिक्षक की तलाश के लिए टीम गठित की गई थी। टीम को उसे पकड़ने में कामयाबी मिली है।