विवाद में फंसी सम्मानित शिक्षक सरिता राय


राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित मंडुआडीह के प्राथमिक विद्यालय की हेड मास्टर सरिता राय पर आकस्मिक अवकाश लेकर विदेश यात्रा करने और गलत तरीके से वेतन में एक इंक्रीमेंट लगवाने का मामला सामने आया है. शिकायत पत्र के आधार पर बीएसए अरविंद कुमार पाठक ने काशी विद्यापीठ के खंड शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच कर आख्या देने का निर्देश दिया है.


बीएसए से की शिकायत

बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजे शिकायत पत्र में अधिवक्ता शीतला प्रसाद दुबे ने प्राथमिक विद्यालय | मंडुवाडीह की प्रधानाध्यापक सरिताराय पर कई गंभीर आरोप लगाया है. अधिवक्ता के अनुसार सरिता राय ने 24 से 29 फरवरी 2020 तक आकस्मिक अवकाश लेकर थाईलैंड की विदेश यात्रा पर गई थी. विदेश यात्रा बिना परमिशन व कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के विरुद्ध आचरण किया गया. इसके साथ ही सरिता राय अनियमित तरीके से एक इंक्रीमेंट अपने वेतन में लगवाकर वित्तीय लाभ रही है.

शिकायत पर सुनवाई नहीं

इस संबंध में कई बार शिकायत की गई, लेकिन तत्कालीन बीएसए राकेश सिंह द्वारा कोई जांच नहीं की गई. बावजूद इसके 2 सितम्बर को उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयन किया गया. इस संबंध बीएसए अरविंद कुमार पाठक ने बताया कि शिकायत पत्र मिलने के बाद मामले की जांच काशी विद्यापीठ ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है. रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.