दलित होने के कारण शिक्षकों ने छात्रा को किया पढ़ाने से इंकार, वीडियो हुआ वायरल


 गोंडा: जिले का शिक्षा  विभाग shiksha vibhag इन दिनों सुर्खियों में है. आरोप है कि प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya टेंगनहा में (primary school tenganha gonda) तैनात शिक्षिका पूजा सिंह ने एक दलित बच्ची को स्कूल से भगा दिया. बच्ची का कहना है कि उसे लगातार 3 महीने mahine से स्कूल से भगा दिया जा रहा है. छात्रा ने आरोप लगाया कि दलित जाति की होने के कारण स्कूल school के टीचर Techers उसके साथ भेदभाव करते हैं.


स्कूल school के टीचर teachers उसे पढ़ाने से इनकार कर देते हैं. इस मामले में बच्ची के पिता ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA को लिखित शिकायत दी है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA अखिलेश प्रताप सिंह का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच की जाएगी. जांच में सत्यता मिलने पर निश्चित कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पूजा सिंह ने कहना है कि बच्ची क्लास में नहीं बोल रही थी. इसलिए उसे कहा गया कि वे अपनी मम्मी स्कूल लेकर आए. बस इतना मामला है, यह आरोप गलत है.


मामले के बारे में जानकारी information देते छात्रा के परिजन, टीचर और जिला बेसिक शिक्षा के अधिकारी

जिला बेसिक शिक्षा के अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया है कि एक वीडियो video आया है. खंड विकास अधिकारी को इस मामले की जांच सौंपी गई है. यह प्राथमिक विद्यालय टेंगनहा का मामला है. इस मामले में अध्यापक को जिला बेसिक शिक्षा गोंडा कार्यालय पर बुलाया गया है. अगर शिकायत सही है, तो अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.