शिक्षक से 3.21 लाख की ठगी


बहराइच। जिले के कैसरगंज कोतवाली के कुडौनी गांव निवासी सहायक अध्यापक के मोबाइल पर फोन कर बंद प्रीमियम चालू करने के लिए ठगों ने खाते में 3.21 लाख जमा करा लिया था। जानकारी होने पर शिक्षक ने एक नामजद और दो अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कैसरगंज कोतवाली के ग्राम कुडौनी निवासी खुर्शेद अहमद पुत्र अल्ताफ अली शिवपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय नारायणपुर में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है।



खुरशेद ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उसका पॉलिसी एचडीएफसी बैंक में वर्ष 2020 में शुरू हुआ था। जिसमें उसने 50 हजार रुपए जमा किया था। किसी कारणवश बाद में रुपए जमा न कर पाने के लिए पॉलिसी बंद हो गई थी। 29 अगस्त को बुलंदशहर जिले के सियाना थाना क्षेत्र के पट्टी हरनाम सिंह निवासी मोहम्मद लकी खान पुत्र राशिद खान ने उसके मोबाइल पर फोन किया था। साथ ही उसने प्रीमियम चालू करने के लिए 29 और 30 अगस्त के बीच अपने खाते में 3211700 रुपए जमा करवा लिया.


सहायक अध्यापक का कहना है कि उसने पेटीएम से कई बार में रूपया जमा कर दिया था। लेकिन उसका प्रीमियम शुरू नहीं हुआ। जिस पर उसने एचडीएफसी बैंक के नंबर पर बात की तो पता चला मोहम्मद लकी, बिलाल अहमद और मुश्ताक अहमद नाम का कोई कर्मचारी काम नहीं कर रहा है। काफी मिन्नत के बाद भी रुपए वापस न होने पर शिक्षक ने शनिवार को कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक दद्दन सिंह ने बताया कि साइबर सेल को मामला दिया जा रहा है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।