बीएसए ने अभद्रता में दो शिक्षक निलंबित किए


अतरौलिया खंड शिक्षा अधिकारी अतरौलिया के साथ अभद्रता व शिक्षक के दायित्वों की निर्वहन न करने के आरोप में कंपोजिट विद्यालय वासेपुर उड़वा के दो शिक्षकों को बृहस्पतिवार को बीएएस ने निलंबित कर दिया। उधर, निलंबन कारवाई के विरोध में प्राथमिक क्षक संघ ने शुक्रवार को धरना देने की चेतावनी दी है।




l


जानकारी मुताबिक, 21 अक्तूबर की खंड शिक्षा अधिकारी रवि शंकर यादव ने कंपोजिट विद्यालय वासेपुर ssar का निरीक्षण किया था। उनका आरोप था कि निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापक बृजेश त्रिपाठी व शैलेश कुमार सिंह ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। जिसे लेकर उन्होंने विभागीय कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र लिखा था।



वहीं अध्यापकों ने बीईओ पर उत्पीड़न एवं मारपीट करने के बारे में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। आरोप लगाया कि बीईओ विद्यालय सुबह 8.55 पर विद्यालय आए। इस दौरान स्कूल पर प्रार्थना कराई जा रही थी। प्रार्थना समाप्त हुई तो उन्होंने प्रधानाध्यापक के



साथ अध्यापकों को बुलाकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कार्यालय मैं रखी उपस्थिति पंजिका पर सभी अध्यापकों को अनुपस्थित कर दिया एवं अध्यापकों को निलंबित करने की चेतावनी देने लगे। बदसलूकी भी की।



जबकि रवि शंकर ने बताया कि वह 9.15 बजे निरीक्षण करने अपर निदेशक के आदेश पर पहुंचे तो वहां पर पांच अध्यापक एवं एक शिक्षामित्र अनुपस्थित रहे। इस बारे में पूछे जाने पर प्रधानाध्यापक एवं बाद में पहुंचे कुछ अध्यापक उग्र हो गए और उनके मारपीट पर आमादा हो गए जिसकी सूचना उन्होंने बीएसए को दी है।



उधर, प्राथमिक शिक्षक संघ के अजय कुमार ने बताया कि कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को बीईओ कार्यालय पर धरना दिया जाएगा।